Create

"हार्दिक पांड्या फॉर डायमेंशनल खिलाड़ी हैं," पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

हार्दिक पांड्या ने इस सीजन धाकड़ खेल दिखाया
हार्दिक पांड्या ने इस सीजन धाकड़ खेल दिखाया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर किरण मोरे (Kiran More) ने माना कि आईपीएल में गुजरात टाइटंस (GT) की कप्तानी करने के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अधिक बहुमुखी क्रिकेटर बन गए हैं। मोरे ने कहा कि हार्दिक न केवल अपने हरफनमौला कौशल के लिए, बल्कि दबाव में नेतृत्व करने की अपनी क्षमता के लिए भी किसी भी टीम के लिए बहुत वैल्यू लाते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार मोरे ने कहा कि मैं समझता हूँ कि हार्दिक एक बच्चे की तरह थे जो हर बार प्रदर्शन करना चाहते थे। अब मुझे विश्वास है कि वह अब फॉर डायमेंशनल खिलाड़ी हैं। पहले वह थ्री डायमेंशनल खिलाड़ी थे क्योंकि वह गेंदबाज, बल्लेबाज और क्षेत्ररक्षक हैं, लेकिन अब वह कप्तान भी हैं। इसलिए आपको गर्व महसूस होता है कि आपके पास राष्ट्रीय टीम में इतना प्रतिभाशाली क्रिकेटर है।

गौरतलब है कि आईपीएल में पहली बार खेल रही गुजरात की टीम को खिताबी जीत दिलाने में हार्दिक पांड्या का बड़ा योगदान रहा है। इस जीत के लिए उनके क्रेडिट जाना चाहिए। अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा कप्तानी से भी पांड्या ने कई अहम निर्णय लेते हुए मैदान पर पकड़ मजबूत रखी।

आईपीएल शुरू होने पर गुजरात की टीम को औसत माना जा रहा था। कागज़ पर कुछ ऐसा ही दिख रहा था। इसके बाद टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ गुजरात ने हैरानी वाला प्रदर्शन करते हुए दिग्गज टीमों को पीछे छोड़ दिया। ग्रुप चरण से शीर्ष पर रहते हुए गुजरात की टीम अंतिम चार में पहुंची। इसके बाद प्लेऑफ़ मुकाबलों में भी गुजरात की टीम टॉप पर रही और फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

हार्दिक पांड्या को धाकड़ प्रदर्शन के बाद भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में वह भारतीय टीम में खेलेंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment