हार्दिक पांड्या इंजरी की वजह से अहम मुकाबले से हुए बाहर, टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका

India Cricket WCup
हार्दिक पांड्या इंजरी का शिकार हो गए थे

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इंजरी का शिकार हो गए हैं और इस इंजरी की वजह से अब वो न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी मुकाबले से बाहर हो गए हैं। हार्दिक पांड्या कीवी टीम के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और ये टीम के लिए अच्छी खबर नहीं कही जा सकती है।

हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। हार्दिक पांड्या अपना पहला ओवर डाल रहे थे और इस दौरान उनका पैर फैसल गया और इसी वजह से उनके लेफ्ट एंकल में चोट लग गई। बांग्लादेश की पारी के नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास ने सामने की तरफ तेज शॉट खेला। इस शॉट को हार्दिक ने अपने दाएं पैर से रोकने का प्रयास किया और इसी दौरान उनका एंकल मुड़ गया और वह मैदान पर गिर पड़े। फिजियो ने मैदान पर आकर उनके पैर पर टेप लगाया और कुछ इलाज भी किया। हालांकि इसके बाद पांड्या को मैदान से बाहर जाना पड़ा और वहां से तुरंत वो स्कैन कराने के लिए गए।

हार्दिक पांड्या इंग्लैंड मैच तक कर सकते हैं वापसी

बीसीसीआई के मुताबिक हार्दिक पांड्या को स्कैन के बाद रेस्ट की सलाह दी गई है। वो भारतीय टीम के साथ धर्मशाला नहीं गए हैं और सीधे टीम के साथ लखनऊ में जुड़ेंगे जहां पर भारतीय टीम को इंग्लैंड से मैच खेलना है।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में अभी तक बेहतरीन रहा है। गेंदबाजी में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट और अफगानिस्तान व पाकिस्तान के खिलाफ 2-2 विकेट लिए थे। जबकि उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका केवल एक बार मिला जिसमें उन्होंने 11 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now