Create

हार्दिक पांड्या ने शुरु की IPL के लिए तैयारी, फिटनेस साबित करने के लिए पहुंचे NCA

Australia v India - ODI Game 2
Australia v India - ODI Game 2

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15 सीजन शुरू होने से पहले नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) ज्वाइन की है। पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद से हार्दिक मैदान से दूर हैं और अब वह अपनी फिटनेस साबित करने के लिए NCA पहुंचे हैं।

NCA में कुछ दिन बिताने के बाद हार्दिक दोबारा अपनी टीम गुजरात के साथ जुड़ जाएंगे। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने NCA में यह कैंप लगवाया है। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप को देखते हुए द्रविड़ पूरी कोशिश कर रहे हैं कि उनका कोई भी अहम खिलाड़ी चोट के कारण मुकाबले मिस ना करे। द्रविड़ सुनिश्चित करना चाहते हैं की IPL में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट रहें।

गुजरात के एक सूत्र ने बताया,

हार्दिक बेंगलुरु गए हैं। कुछ दिनों के लिए वह NCA में रहेंगे और इसके बाद अहमदाबाद वापस आकर क्वारंटाइन पूरा करेंगे।

गुजरात टाइटंस की कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या

गुजरात ने हार्दिक को अपना कप्तान बनाया है। हाल ही में टीम ने इस सीजन के लिए अपनी जर्सी भी लॉन्च की थी। गुजरात की टीम में हार्दिक के अलावा राशिद खान, मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। लीग शुरू होने से पहले ही इंग्लिश ओपनर जेसन रॉय ने खुद को इससे हटा लिया था और गुजरात को एक बड़ा झटका दिया था।

गुजरात ने रॉय को दो करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था। रॉय ने इस महीने की शुरुआत में ही निजी कारणों से खुद को लीग से हटा लिया था। इसके बाद गुजरात ने अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को उनकी जगह साइन किया है। गुरबाज के अलावा गुजरात की टीम में मैथ्यू वेड और ऋद्धिमान साहा दो अन्य विकेटकीपर बल्लेबाजों के रूप में मौजूद हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment