अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या कर सकते हैं कप्तानी, IPL में बेहतर प्रदर्शन करने वाले युवा प्लेयर्स को मिल सकती है जगह

Nitesh
India v Australia - 3rd ODI
हार्दिक पांड्या को सौंपी जा सकती है कप्तानी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की कप्तानी सौंपी जा सकती है। वहीं टीम में उन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है जिनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2023 में काफी अच्छा रहा। रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को इस सीरीज से रेस्ट दिया जा सकता है और युवा प्लेयर्स को इस दौरान खेलने का मौका मिल सकता है।

इससे पहले ये खबरें आई थीं कि इस सीरीज को रद्द भी किया जा सकता है क्योंकि भारतीय टीम के पास टाइम नहीं हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से शुरू होकर 11 जून (12 जून रिज़र्व डे) तक होगा। उसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के पूर्ण दौरे पर जाएगी, जहां 2 टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 मैचों का आयोजन होगा। वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से होगी और भारतीय टीम 7 जुलाई को अपने देश से निकलने वाली है।

इस दौरान भारत और अफगानिस्तान के बीच 20 से 30 जून के मध्य में तीन वनडे मैचों का आयोजन किया जाना है। हालांकि ऐसी खबरें आईं कि खिलाड़ियों के वर्कलोड की वजह से इस सीरीज को कैंसिल किया जा सकता है लेकिन बीसीसीआई इस सीरीज को कराना चाहती है।

आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

खबरों के मुताबिक इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के मेन प्लेयर्स को रेस्ट दिया जाएगा और एक दूसरी टीम को उतारा जाएगा, जिसके कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे। टीम में यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। इन युवा प्लेयर्स का परफॉर्मेंस आईपीएल 2023 के दौरान काफी अच्छा रहा है। सीरीज के लिए डेट्स का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है लेकिन जून के तीसरे और चौथे हफ्ते में मुकाबलों का आयोजन हो सकता है।

Quick Links

Edited by Nitesh