वर्ल्ड कप के बाद अब इन दो बड़ी सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं हार्दिक पांड्या, इंजरी को लेकर अहम अपडेट

Sri Lanka v India - Asia Cup
Sri Lanka v India - Asia Cup 2023

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इंजरी की वजह से साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की चोट अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और इसी वजह से वो इन दो सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। हार्दिक पांड्या अपना पहला ओवर डाल रहे थे और इस दौरान उनका पैर फिसल गया और इसी वजह से उनके लेफ्ट एंकल में चोट लग गई थी। उनकी इंजरी इतनी गहरी है कि वो ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से सीरीज खेलनी है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। दूसरा मैच 26 नवंबर, तीसरा मैच 28 नवंबर, चौथा मुकाबला 1 दिसंबर और पांचवां और आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद की बजाय बेंगलुरू में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया दिसंबर-जनवरी में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी, जहां पर उन्हें वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पांड्या साउथ अफ्रीका टूर पर नहीं जा पाएंगे। इसके अलावा मेडिकल टीम उनके सर्जरी को लेकर जल्द ही फैसला ले सकती है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज से भारत के वर्ल्ड कप स्क्वाड के ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है और उन खिलाड़ियों को ही मौका मिलने की उम्मीद है जो एशियन गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उस टीम की अगुवाई ऋतुराज गायकवाड़ ने की थी और उसमें यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ी शामिल थे।

भारतीय टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर से वीवीएस लक्ष्मण के ऊपर होगी। मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप तक ही है और अभी तक उनके भविष्य को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now