किसी को नहीं पता है कि वापसी करने के लिए मैंने क्या-क्या किया - हार्दिक पांड्या

Nitesh
Australia v India - T20 Game 1
Australia v India - T20 Game 1

दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने शानदार कमबैक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वापसी से पहले उनके बारे में काफी कुछ कहा गया लेकिन ये किसी को नहीं पता है कि मैंने वापसी के लिए क्या-क्या त्याग किए।

हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंजरी का शिकार हो गए थे। इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से नहीं खेला और सीधे आईपीएल के दौरान ही मैदान में नजर आए। आईपीएल में पांड्या का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त तरीके से कप्तानी की और पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना दिया। हार्दिक ने 15 मैचों में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 487 रन बनाए। इस सीजन उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए। गेंदबाजी में भी पांड्या ने आठ विकेट चटकाए और उनकी इकॉनमी महज 7.27 की रही।

हार्दिक ने अब इंडियन टीम में भी वापसी कर ली है और दिल्ली में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने पहले टी20 मुकाबले में हिस्सा लिया। पांड्या ने अपने कमबैक को लेकर बड़ा बयान दिया है।

हार्दिक पांड्या ने अपने स्ट्रगल को लेकर दी प्रतिक्रिया

उन्होंने बीसीसीआई से बातचीत में कहा 'वापसी से पहले मेरे बारे में काफी सारी चीजें कही गईं। हालांकि मैं अपने आलोचकों को जवाब नहीं देना चाहता था। मैंने जो प्रोसेस फॉलो किया उस पर मुझे काफी गर्व था। छह महीने के दौरान मैं किन-किन चीजों से गुजरा ये किसी को नहीं मालूम है।'

हार्दिक ने आगे कहा 'मैं सुबह 5 बजे उठता था ताकि कड़ी ट्रेनिंग कर सकूं और इसके अलावा अपने आपको पर्याप्त रेस्ट भी दे सकूं। मैं उन 4 महीने के दौरान रात में 9:30 बजे ही सो जाता था। काफी सारे त्याग मैंने किए। आईपीएल से पहले मुझे एक बैटल से गुजरना पड़ा लेकिन उसका रिजल्ट काफी संतोषजनक रहा। मैंने हमेशा मेहनत पर ध्यान दिया और रिजल्ट की परवाह नहीं की। इसलिए जब मैं कुछ स्पेशल करता हूं तो रिजल्ट की परवाह नहीं करता हूं।'

Quick Links

Edited by Nitesh