हार्दिक पांड्या ने प्रमुख टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया, अहम वजह आई सामने 

हार्दिक पांड्या काफी समय से चोट की समस्या से जूझ रहे हैं
हार्दिक पांड्या काफी समय से चोट की समस्या से जूझ रहे हैं

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पिछले काफी समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे है और इसी के मद्देनजर उन्होंने 8 दिसंबर से शुरू होने वाले प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में नहीं खेलने का फैसला किया है और खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं बताया। हार्दिक इस समय अपनी फिटनेस वापस पाने के लिए मुंबई में रिकवरी प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

हार्दिक पांड्या पिछले काफी समय से बतौर बल्लेबाज ही अधिकतर मौकों पर खेलते हुए नजर आये हैं और उन्होंने बहुत ही कम गेंदबाजी की है। हाल ही में आयोजित हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी हार्दिक की फिटनेस एक समस्या बनी रही और इसी वजह से शायद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था।

उन्होंने बड़ौदा चयन पैनल को स्पष्ट कर दिया है कि वह अपने रिकवरी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और इसी वजह से उपलब्ध नहीं हैं। बीसीए (BCA) के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई को बताया,

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने हार्दिक को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में पूछताछ करने के लिए एक ई-मेल भेजा था। वह पिछले तीन सालों में बड़ौदा के लिए बहुत कम खेले हैं। हालांकि, उन्होंने एक लाइन का जवाब दिया कि वह फिलहाल मुंबई में रिहैब कर रहे हैं।

हार्दिक की इंजरी के बारे में कोई जानकारी नहीं

हालांकि जब अधिकारी से हार्दिक को किस तरह की इंजरी है, इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,

इस बारे में बीसीए को भी जानकारी नहीं है। ऐसा लगता है कि वह अपनी पीठ के लिए कुछ ताकत और कंडीशनिंग मॉड्यूल करने की कोशिश कर रहा है जो अब 2019 में सर्जरी के बाद अच्छी शेप में नहीं है।

दूसरी तरफ हाल ही में कप्तानी से इस्तीफ़ा देने वाले हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या ने बोर्ड के द्वारा टूर्नामेंट में खेलने के लिए कैंप को ज्वाइन करना अनिवार्य बताये जाने पर, कैंप ज्वाइन कर लिया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment