Create

हार्दिक पांड्या ने खुद की गेंदबाजी फिटनेस को लेकर दिया बयान

हार्दिक पांड्या अब बतौर कप्तान खेलते दिखेंगे
हार्दिक पांड्या अब बतौर कप्तान खेलते दिखेंगे

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईपीएल (IPL) में इस बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हुए नज़र नहीं आएँगे और वह अहमदाबाद टीम का हिस्सा होंगे। गेंदबाजी फिटनेस को लेकर उनके ऊपर सवाल खड़े होते रहे हैं। इस बीच पांड्या ने इस पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि मैं कहाँ खड़ा होता हूँ।

पीटीआई से बातचीत में पांड्या ने कहा कि वे जानते हैं कि गेंदबाजी फिटनेस के मामले में मैं कहाँ हूँ। यह हर किसी को पता है। बल्लेबाज और गेंदबाज हार्दिक एक साथ होते हैं, तो वह ज्यादा बेहतर लगता है न कि सिर्फ बल्लेबाज हार्दिक। जब उनसे पूछा गया कि खुद को गेंदबाजी में किस जगह इस्तेमाल करेंगे, तो उन्होंने इसे राज ही रखा लेकिन कहा कि मैं सबको हैरान कर दूंगा।

पांड्या ने कहा कि जब मैंने सिर्फ बल्लेबाज के रूप में ही मैदान पर समय बिताने का निर्णय लिया तो यह मेरे लिए चुनौतीपूर्ण था। अपनी आलोचना को लेकर उन्होंने कहा कि स्वस्थ आलोचना होनी चाहिए लेकिन आलोचना से मुझे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूँ। मैंने हमेशा प्रोसेस के लिए मेहनत की है।

हार्दिक अब अहमदाबाद की टीम का हिस्सा हैं
हार्दिक अब अहमदाबाद की टीम का हिस्सा हैं

उल्लेखनीय है कि पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे लेकिन खास नहीं कर पाए। गेंदबाजी वह पिछले काफी समय से नहीं कर रहे हैं। पीठ की सर्जरी के बाद से ही पांड्या ने काफी कम गेंदबाजी की है और इसके लिए उनकी आलोचना भी हुई है। चयनकर्ताओं से भी सवाल पूछे गए हैं।

आईपीएल में वह अब तक सिर्फ मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलते हुए आए हैं। पहली बार वह अपनी पुरानी टीम के साथ नहीं होंगे। अहमदाबाद टीम में हार्दिक पांड्या को कप्तान भी बनाया गया है। इस तरह उनके ऊपर दोहरी जिम्मेदारी रहेगी। देखना होगा कि वह इस बार आईपीएल में कैसा खेल दिखाते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment