Create

हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के नए अटैकिंग एप्रोच को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया के नए अटैकिंग एप्रोच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि नया एप्रोच ऐसा है कि अगर आप 10 रन पर 3 विकेट भी गंवा देते हैं तब भी 190 रन बनाने की तरफ देखते हैं।

दरअसल पिछली कुछ सीरीज से राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने अपने खेलने के तरीके में बदलाव किया है। अब भारतीय टीम ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करती है। भले ही एक छोर से लगातार विकेट गिर रहे हों लेकिन टीम आक्रामक बल्लेबाज करना बंद नहीं करती है।

नए एट्टीट्यूड की वजह से भारतीय टीम काफी खतरनाक हो गई है - हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या के मुताबिक इससे टीम को काफी फायदा हुआ है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के बाद जर्नलिस्ट विमल कुमार से बातचीत में कहा,

जब आप देखते हैं कि खिलाड़ी नए एप्रोच के साथ परफॉर्म कर रहे हैं तो फिर आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है। जिस तरह से विरोधी गेंदबाजों पर दबाव डाला जा रहा है वो शानदार है। नई इंडियन टीम ऐसी है कि 10 रन पर 3 विकेट गंवाने के बावजूद वो 190 रन बनाने की तरफ देखते हैं ना कि पूरे 20 ओवर खेलना चाहते हैं। इस एट्टीट्यूड की वजह से भारतीय टीम और भी खतरनाक हो गई है।

हार्दिक पांड्या ने खुद के परफॉर्मेंस को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और बताया कि उनके अंदर क्या बड़ा बदलाव आया है। उन्होंने कहा,

मैंने अपनी लाइफ में एक बैलेंस मेनटेन करके रखा है। अगर मैं परफॉर्म करता हूं तो खुश रहता हूं और नहीं करता हूं तब भी खुश रहता हूं। इससे होता ये है कि जब आप परफॉर्म करते हैं तो ज्यादा ओवर कॉन्फिडेंट नहीं होते हैं और खराब प्रदर्शन करने पर निराश नहीं होते हैं। ये बैलेंस काफी जरूरी है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...