Create

हार्दिक पांड्या की डाइट को लेकर अहम जानकारी आई सामने, ऑलराउंडर खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा 

हार्दिक पांड्या फिटनेस के लिए साथ रखते हैं शेफ
हार्दिक पांड्या फिटनेस के लिए साथ रखते हैं शेफ
Ankit

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए यह साल शानदार बीत रहा है। चोट से वापसी करने के बाद से उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 और उसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में निरंतरता से प्रदर्शन किया है। इस दौरान उनकी फिटनेस में भी खासा सुधार देखने को मिला है। वह अब टी-20 क्रिकेट में अपने पूरे चार ओवरों का स्पेल करते हैं। अपनी गेंदबाजी के दौरान हार्दिक पूरा समर्पण दिखाते हैं। इस बीच उन्होंने अपनी डाइट से जुड़ी खास बात शेयर की है।

हार्दिक ने बताया कि वह अपनी डाइट का ख्याल रखने के लिए हमेशा अपने साथ शेफ रखते हैं। इस संदर्भ में उन्होंने कहा, 'मैं आउटगोइंग व्यक्ति नहीं हूं और केवल तभी रेस्टोरेंट का पता लगाता हूं, जब मुझे बाहर जाकर खाना पड़ता है। मेरे पास एक शेफ है जो मेरे साथ ही यात्रा करता है और जो मैं खाता हूं, उसकी देखभाल करता है, कैलोरी आदि पर नजर रखता है।'

भारतीय टीम को एशिया कप 2022 में अपने पहले सुपर-4 मैच में हार झेलनी पड़ी थी। उस मैच में हार्दिक ने निराश किया था। पहले अपनी बल्लेबाजी के दौरान वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। इसके बाद गेंदबाजी में भी हार्दिक महंगे साबित हुए थे। उन्होंने अपने चार ओवरों में 44 रन देकर एक विकेट लिया था। इससे पहले उन्हें हांगकांग के खिलाफ ग्रुप-A के मैच से आराम दिया गया था। वह अब आज श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में अपने खेल से अंतर पैदा करना चाहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से बेहद प्रभावित नजर आए हैं। उन्होंने आईसीसी रिव्यु में कहा, "उन्हें गेंदबाजी क्रीज पर वापस देखना कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैं हमेशा थोड़ा अनिश्चित था कि वास्तव में कभी ऐसा होगा। उन्होंने वास्तव में कुछ बड़ी चोटे झेली हैं। लेकिन वह वापस गेंदबाजी कर रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी में भी परिपक्वता आ गई है।"


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...