Create

ऋतुराज गायकवाड़ के आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में ओपनिंग नहीं करने का बड़ा कारण सामने आया

5th T20 International: India v South Africa
5th T20 International: India v South Africa
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ओपनिंग नहीं करने का बड़ा कारण सामने आया है। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि ऋतुराज गायकवाड़ ने ओपन क्यों नहीं किया। उनके मुताबिक इंजरी की वजह से गायकवाड़ ने ओपन नहीं किया।

भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 मैच बारिश की वजह से 12-12 ओवरों का हुआ। आयरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 12 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 108 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में जब भारतीय टीम टार्गेट का पीछा करने उतरी तो टीम की तरफ से ओपन करने के लिए इशान किशन आए और उनके साथ गायकवाड़ की जगह दीपक हूडा बल्लेबाजी के लिए आए।

दीपक हूडा को ओपनिंग में देखकर हर कोई चौंक गया। हालांकि उन्होंने जबरदस्त पारी खेली और 29 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 47 रन बनाए और भारतीय टीम ने टार्गेट को आसानी के साथ हासिल कर लिया। टीम ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और सीरीज में अब एक मुकाबला और बचा है।

ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर हम रिस्क नहीं उठाना चाहते थे - हार्दिक पांड्या

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या ने ऋतुराज गायकवाड़ के ओपन नहीं करने का बड़ा कारण बताया। उन्होंने कहा,

ऋतुराज गायकवाड़ के काफ में दिक्कत थी। हमारे पास ऑप्शन था कि रिस्क लेते हुए उन्हें ओपनिंग करने के लिए भेज दें लेकिन मुझे ये ठीक नहीं लग रहा था। एक खिलाड़ी का पूरी तरह से ठीक होना काफी जरूरी होता है और बाकी जो होगा उसे हम मैदान में देख लेंगे। इसके बाद हमारे जो रेगलुर नंबर्स थे, हम उसी हिसाब से बल्लेबाजी करने के लिए गए। हम ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर कोई चांस नहीं लेना चाहते थे।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...