Create

हार्दिक पांड्या की बॉडी इतनी कमजोर है कि वो एक भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बयान

Nitesh
भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान हार्दिक पांड्या
भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट्ट ने पांड्या के फिटनेस पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि उनका शरीर इतना कमजोर है कि वो एक भी फॉर्मेट में नहीं खेल सकते हैं। सलमान बट्ट के मुताबिक अगर हार्दिक पांड्या को लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलना है तो फिर उन्हें अपने फिटनेस पर काम करना होगा।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सलमान बट्ट ने हार्दिक पांड्या को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "हार्दिक पांड्या की बॉडी इतनी वीक है कि वो एक भी फॉर्मेट में नहीं टिक पाएंगे। वेट ट्रेनिंग करके उन्हें मसल्स लाने की जरूरत है और पर्याप्त डाइट भी उन्हें लेना होगा। रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि पांड्या को वापस जाकर कड़ी मेहनत करनी होगी ताकि वो चार ओवर गेंदबाजी कर सकें। इसका मतलब ये हुआ कि वो इस वक्त सही से चार ओवरों का स्पेल भी नहीं कर सकते हैं।"

हार्दिक पांड्या का करियर इंजरी की वजह से काफी प्रभावित हुआ है

हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। इसके बाद न्यूजीलैंड सीरीज में वो टीम का हिस्सा नहीं थे और इंजरी की वजह से विजय हजारे ट्रॉफी में भी नहीं खेल रहे हैं। 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद से ही हार्दिक पांड्या का ग्राफ नीचे गिरता चला गया है। इंजरी की वजह से वो ज्यादातर भारतीय टीम से बाहर ही रहे हैं। वहीं भारतीय टीम में उनका परफॉर्मेंस भी अच्छा नहीं रहा। चोटिल होने की वजह से उन्होंने गेंदबाजी करना बंद कर दिया।

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी कहा था कि हार्दिक पांड्या बहुत पतले हैं और उन्हें अपनी बॉडी पर काम करना होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment