Create

"आप मेरे बारे में अब कुछ गलत नहीं सुनेंगे" - हार्दिक पांड्या के बचपन के कोच ने कॉफ़ी विथ करण की घटना को किया याद

हार्दिक पांड्या - गुजरात टाइटन्स (Image - IPL)
हार्दिक पांड्या - गुजरात टाइटन्स (Image - IPL)

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने ऑलराउंड परफॉमेंस और शानदार कप्तानी के बदौलत गुजरात टाइटंस (GT) को अपने पहले आईपीएल सीजन में ही चैंपियन बना दिया। इस पूरे सीजन हार्दिक पांड्या का बल्ला भी खूब बोला और गेंद ने भी अपनी धार दिखाई।

यहां तक कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ IPL 2022 के फाइनल मुकाबले में भी हार्दिक पांड्या को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। इस टूर्नामेंट के पहले तक हार्दिक के ऑलराउंडर होने पर भी कई सवाल खड़े हो गए थे लेकिन उन्होंने न सिर्फ अपना शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया बल्कि अपनी बेहतरीन कप्तानी से भी सबको हैरान कर दिया।

2019 में दिया था विवादित बयान

अब हार्दिक के एक बचपन के कोच जितेंद्र सिंह ने कहा है कि 2019 में हुए विवाद के बाद हार्दिक पांड्या ने उनसे कहा था कि, वो अब दोबारा कभी उनके बारे में कोई नेगेटिव बातें नहीं सुनेंगे। उन्होंने बताया कि हार्दिक के लिए वो वक्त काफी मुश्किलों से भरा था।

दरअसल, हार्दिक ने 2019 कॉफ़ी विद करण के चैट शो में गए थे, जहां उन्होंने सेक्सिस्ट और रेसिस्ट पर विवादित कमेंट कर दिया था, जिसके बाद हार्दिक पांड्या की काफी आलोचना हुई थी। बात इतनी बिगड़ गई कि बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ड्रॉप करके सस्पेंड कर दिया था।

एक रिपोर्ट में बचपन के कोच ने जितेंद्र सिंह ने बताया कि अगली सुबह जब वो हार्दिक के घर गए तो देखा कि वो जमीन पर बैठे हुए थे। कोच ने उस रूम में मौजूद किसी दूसरे इंसान से हार्दिक के बारे में पूछा कि, वो पूरे रात सोए नहीं है ना?

उसके बाद कोच ने हार्दिक से कहा कि

टेंशन नहीं लेना है, जो हो गया सो हो गया, उसके बारे में मत सोचो। तुम जल्द ही भारत के लिए दोबारा खेलोगे। कल रियालंस स्टेडियम आओ, चलो अब मुस्कराओ।

कोच ने आगे बताया कि उसके बाद मैंने हमारे लिए एक बैटमिंटन कोर्ट बुक किया और ऐसा सिर्फ इसलिए किया ताकि मैं उनके अंदर उस खेल की खुशी और कंपटीशन की भावना को फिर से जगा सकूं। मैं उसे उस टेंशन से निकालना चाहता था, और फिर उसे भी अहसास हुआ कि वो एक स्पोर्ट्समैन है और वो क्रिकेट खेलने के लिए ही पैदा हुआ है ना कि चैट शो करने के लिए।

हार्दिक ने की शानदार वापसी

तब से तीन साल बाद अब हार्दिक पांड्या ने न सिर्फ अपना शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया बल्कि बेहतरीन कप्तानी भी की और अपनी टीम को पहली ही बार आईपीएल चैंपियन बना दिया।

जितेंद्र ने बाद में याद किया कि हार्दिक ने उस विवाद के बाद उनसे एक बार क्या कहा था और स्वीकार किया कि वह उन शब्दों पर खरे उतरे।

जितेंद्र ने हार्दिक के शब्दों को याद करते हुए कहा,

कोच, इसके बाद आप मेरे बारे में कोई गलता बात नहीं सुनेंगे और उन्होंने यह बात रखी है। उनके पिता को आज बहुत गर्व होता।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment