World Cup से पहले हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड क्षमता पर उठे सवाल, पूर्व क्रिकेटर ने बड़ी कमी का किया जिक्र

Guyana India West Indies Cricket
Guyana India West Indies Cricket

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर एक बड़ी चिंता जाहिर की है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक हार्दिक पांड्या को वनडे मुकाबलों में और ज्यादा गेंदबाजी करनी होगी, क्योंकि वो काफी कम ओवर्स डालते हैं।

वर्ल्ड कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर के तौर पर टीम की सबसे बड़ी उम्मीद हैं। हालांकि हाल ही में वेस्टइंडीज टूर पर हार्दिक का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा जितना होना चाहिए। गेंद और बल्ले दोनों से वो ज्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। अब हार्दिक पांड्या एशिया कप में खेलते हुए दिखेंगे और वहां पर उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी।

हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पिछले एक साल में हार्दिक पांड्या ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

पिछले एक साल में हार्दिक पांड्या ने आठ वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 198 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है और 9 विकेट भी उन्होंने लिए हैं। इसका मतलब ये हुआ कि हर एक मैच में वो लगभग एक विकेट जरूर लेते हैं। वहीं उन्होंने 44 ओवर गेंदबाजी की है, जिससे पता चलता है कि उन्होंने छह ओवर भी हर मैच में नहीं डाले हैं और ये अच्छी चीज नहीं है। अगर आप भारत के नजरिए से देखें तो यही चाहेंगे कि हार्दिक पांड्या और भी ज्यादा गेंदबाजी करें। आपको उनसे ज्यादा से ज्यादा ओवर्स की जरूरत है।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मुकाबलों की अगर बात करें तो टीम इंडिया सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच खेलेगी। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला जिसका इंतजार फैंस को बेसब्री से है, ये मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now