Create
Notifications

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या करें टेस्ट टीम की कप्तानी, पूर्व खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

England v India: Specsavers 4th Test - Day One
England v India: Specsavers 4th Test - Day One
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उपलब्ध ना हों तो फिर टेस्ट टीम की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पांड्या को मिलना चाहिए। वसीम जाफर के मुताबिक पांड्या भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान होने चाहिए।

हार्दिक पांड्या को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। इंग्लैंड में पांचवें टेस्ट के लिए सीनियर खिलाड़ी जाएंगे, ऐसे में पांड्या को कप्तान बनाया गया है। टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है। वहीं संजू सैमसन को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। इससे पहले हार्दिक पांड्या को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए उप कप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि आयरलैंड टूर पर ऋषभ पंत उपलब्ध नहीं रहेंगे और इसी वजह से पांड्या को कप्तानी सौंप दी गई है। पांड्या आईपीएल में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को टाइटल जिता चुके हैं और इसी वजह से हर कोई उनकी कप्तानी से काफी प्रभावित है।

हार्दिक पांड्या टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए मेरी पहली पसंद हैं - वसीम जाफर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान वसीम जाफर ने हार्दिक पांड्या के लीडरशिप क्वालिटी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हार्दिक पांड्या कप्तान बनाए जाने के हकदार हैं। सफेद गेंद की क्रिकेट में लीड करने के लिए भारतीय चयनकर्ताओं को हार्दिक पांड्या के बारे में सोचना चाहिए। खासकर जब रोहित शर्मा उपलब्ध ना हों। मेरी राय में हार्दिक पांड्या पहली च्वॉइस होने चाहिएं। जिस तरह से उन्होंने आईपीएल में कप्तानी की उसे देखते हुए वो इस काम को काफी अच्छी तरह से करेंगे। रोहित शर्मा के बाद कप्तानी के लिए वो मेरी पहली पसंद हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...