वनडे मैचों में हार्दिक पांड्या द्वारा लगाई गई छक्कों की हैट्रिक

Ankit
Enteकेr caption

वेलिंग्टन में खेले गए पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस मैच में छक्कों की हैट्रिक लगाई। भारत के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने निश्चित ही धमाकेदार वापसी की है। 25 वर्षीय हार्दिक की हाल ही में निलंबन से वापसी हुई है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के बाद यह उनका महज तीसरा मैच था।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेले गए पांचवें एकदिवसीय मैच में हार्दिक पांड्या पूरे रंग में नजर आए। उन्होंने इस मैच में 22 गेंदों में ताबड़तोड़ 45 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 5 छक्के व 2 चौके भी लगाए। वह अपने अर्धशतक से चूक गए। उनकी इस तेज पारी की बदौलत भारतीय टीम 252 रन बनाने में कामयाब रही। इससे पहले न्यूज़ीलैण्ड में खेली जा रही श्रृंखला के तीसरे एकदिवसीय मैच में पांड्या ने अपनी गेंदबाजी और जबरदस्त फील्डिंग के साथ एक मजबूत वापसी की थी। पांड्या ने फिर से दिखाया कि क्यों वह वर्तमान भारतीय टीम की पहली पंसद हैं।

अब बात करते हैं हार्दिक की उन पारियों के बारे में जिनमे उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए हैं । उन्होंने यह कारनामा 4 बार एकदिवसीय मैचों में जबकि 1 बार टेस्ट मैच में किया है।

# 4 टॉड एस्टल की गेंद पर, वेलिंगटन वनडे में

New Zealand v India - ODI Game 4

हार्दिक पांड्या ने वेलिंग्टन वनडे में छक्कों की हैट्रिक लगाई। न्यूज़ीलैंड के स्पिन गेंदबाज टॉड एस्टल अपने इस ओवर को कभी भुला नहीं पाएंगे। पारी के 47 वें ओवर में एस्टल के सामने धाकड़ बल्लेबाज हार्दिक पांड्या थे। भारत को तेजी से रनों की जरूरत थी। एस्टल ने अपने ओवर की पहली गेंद पांड्या पर खाली निकाल दी। अगली तीन गेंदों पर उन्होंने लगातार तीन बड़े छक्के जड़ दिए और इस मैच में भी अपनी छक्कों की हैट्रिक बनाई। ओवर की अंतिम दो गेंदो पर पांड्या ने कोई जोखिम नहीं उठाया। उन्होंने 45 रनों की तेज पारी खेली।

# 3 एडम जाम्पा की गेंदबाजी पर ( चेन्नई वनडे 2017 )

हार्दिक पांड्या

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले एकदिवसीय मैच में भारत की जीत के हीरो युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बने। भारत की खराब शुरूआत के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजो की जमकर धुलाई की। उन्होंने इस मैच में अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उन्होंने 66 गेंदों में 83 रनों की शानदार पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हार्दिक ने छक्कों की हैट्रिक लगाई। 37 वे ओवर की पहली गेंद पर धोनी ने एक रन लेकर पांड्या को स्ट्राइक दी। दूसरी गेंद पर उन्होंने जाम्पा की गेंद पर चौका लगाया। अगली तीन गेंदों पर पांड्या ने लगातार तीन छक्के लगाए। यह तीसरा मौका था जब वनडे क्रिकेट में पांड्या ने छक्कों की हैट-ट्रिक लगाई। इससे पहले उन्होंने चैंपियंस ट्रोफी में 2 बार यह काम किया था।

# 2 शादाब खान की गेंद पर ( चैंपियन्स ट्रॉफी फाइनल, 2017 )

EnterEnteकेr caption caption

चैंपियन्स ट्रॉफी का फाइनल भारत और पाकिस्तान बीच ओवल के मैदान में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 338 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम 158 रनों पर सिमट गई।

हार्दिक पांड्या ने इस मैच में छक्कों की हैट्रिक लगाई थी। उन्होंने , शादाब खान के 23वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़ दिए। उन्होंने उस ओवर में 23 रन बटोरे थे। पांड्या ने 43 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली थी।

# 1 इमाद वसीम की गेंद पर ( चैंपियन्स ट्रॉफी लीग मैच, 2017 )

En

भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियन्स ट्रॉफी का मुकाबला 4 जून 2017 को खेला गया। बारिश के कारण मैच 48 ओवोरों का हो गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। तीन विकेट गिरने के बाद धोनी से पहले अप्रत्याशित तौर पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आए। मैच के आखिरी ओवर में जैसे ही इमाद वसीम ने गेंद डाली पांड्या ने गेंद को 6 रन के लिए बाउंड्री से बाहर खेल दिया। इसके बाद अगली दो गेंदों पर भी पांड्या ने दो जोरदार छक्के लगाए। इस मैच में उन्होंने महज 6 गेंदों में ताबड़तोड़ 20 रन बना डाले थे।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now