Create

हार्दिक पांड्या को शायद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं भेजा जाएगा

हार्दिक पांड्या काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं
हार्दिक पांड्या काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं
reaction-emoji
निरंजन

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए समय पर फिट नहीं होंगे। इनसाइड स्पोर्ट के मुताबिक उन्हें एनसीए को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। भारतीय टीम में वापसी करने से पहले पांड्या को रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा और अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि चोट से पांड्या की रिकवरी मुख्य रूप से आराम पर निर्भर करेगी। उन्हें जल्द ही एनसीए का दौरा करना चाहिए और हम उनकी फिटनेस के आधार पर उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे में शामिल करने के बारे में फैसला करेंगे।

लगातार चोट की वजह से ही हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ी है। उन्होंने आईपीएल के पिछले दो संस्करणों में गेंदबाजी नहीं की है। पांड्या को इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे और भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान काफी कम गेंदबाजी करते देखा गया था। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ था। पीठ की सर्जरी के बाद वह गेंदबाजी से दूर ही रहे हैं। टीम में उनको बतौर बल्लेबाज नहीं लिया जा सकता है। वह एक ऑल राउंडर के रूप में ही टीम इंडिया में आए थे। ऐसे में अब पूरी तरह से फिट होकर आने पर ही उनको शायद जगह मिल सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का खेल बेहतर नहीं रहा था
टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का खेल बेहतर नहीं रहा था

इस सन्दर्भ में बोर्ड अधिकारी का कहना है कि इस समय वह टेस्ट क्रिकेट के लिए आवश्यक फिटनेस स्तर के करीब नहीं है। उनको समय चाहिए और हम चीजों में जल्दबाजी नहीं करना चाहते, जैसे विश्व कप से पहले हुआ था। अगर वह तैयार होते हैं तो उन्हें वनडे और टी20 सीरीज के लिए भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या की रिकवरी को लेकर बातें हुई है। सवाल भी उठे थे कि फिटनेस के बगैर उनको टी20 वर्ल्ड कप की टीम में क्यों चुना गया।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...