सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स चाहते थे...हारिस रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से नाम वापस लेने की बताई बड़ी वजह

India Cricket WCup
हारिस रऊफ ने अपने आलोचकों को दिया जवाब

पाकिस्तान टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से नाम वापस लेने की बड़ी वजह बताई है। हारिस रऊफ ने अपने आलोचकों पर निशाना साधा है और कहा है कि कुछ दिन पहले यही लोग उन्हें वनडे टीम से बाहर करने की बात कर रहे थे और अब कह रहे हैं कि टेस्ट क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहा।

दरअसल पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है लेकिन हारिस रऊफ ने इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। पाकिस्तान टीम के नए चीफ सेलेक्टर और पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने इस बारे में बताया कि हमने इस दौरे के लिए हारिस से बात की। जब हमने दो दिन पहले उनसे बात की तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए अपनी सहमति दे दी। लेकिन कल रात उन्होंने अपना मन बदल दिया और अब वह इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बनना चाहते। मैं इसका खुलासा इसलिए कर रहा हूं क्योंकि हमें अधिकारियों, टीम के साथियों और जनता के साथ ईमानदार होना चाहिए।

हारिस रऊफ ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

वहीं टेस्ट सीरीज नहीं खेलने के लिए हारिस रऊफ की काफी आलोचना भी हुई और अब इसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हारिस रऊफ ने एक ट्वीट करके कहा,

कुछ दिनों पहले वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के लिए मेरी काफी ज्यादा आलोचना की गई थी। कई सारे सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स चाहते थे कि मुझे वनडे टीम से ड्रॉप कर दिया जाए लेकिन अब अचानक यही लोग चाहते हैं कि मैं बिना किसी शारीरिक और मानसिक तैयारी के टेस्ट क्रिकेट खेलूं। टेस्ट क्रिकेट में आपको सिर्फ 10-12 ओवर रोज गेंदबाजी ही नहीं करनी होती है, बल्कि 90 ओवरों तक फील्ड पर रहना होता है। ऑस्ट्रेलिया में दिसंबर के महीने में काफी गर्म पड़ती है। मेरी बॉडी पिछले 6 महीने से काफी थक चुकी है और अगर मैं खेलता तो इंजरी की संभावना रहती। हमें ये भी ध्यान रखना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया टूर के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज भी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता