वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड बनाने के बाद हारिस रऊफ को वसीम अकरम ने दी अहम सलाह

Pakistan v South Africa - ICC Men
Pakistan v South Africa - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में खराब परफॉर्मेंस देने वाले हारिस रऊफ को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अगर हारिस रऊफ को लंबे फॉर्मेट में अपनी उपयोगिता साबित करनी है तो फिर उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना होगा और तभी उनकी गेंदबाजी में सुधार हो सकता है।

पाकिस्तान टीम के स्टार तेज गेंदबाज हारिस राउफ के लिए यह टूर्नामेंट काफी महंगा साबित हुआ है। दरअसल, इस वर्ल्ड कप में हारिस ने 533 रन खर्च किए। वह अब वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

अपना पहला वनडे वर्ल्ड कप खेलने उतरे हारिस रउफ ने 9 मैचों में 533 रन खर्च कर दिए। हालांकि उन्हें इस दौरान 16 विकेट मिले पर रन देने के मामले में वह सभी से आगे रहे। वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में हारिस से पहले इंग्लैंड के फिरकी गेंदबाज आदिल रशीद का नाम था। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में 526 रन दिए थे।

हारिस रऊफ को वसीम अकरम ने दी बड़ी सलाह

वसीम अकरम के मुताबिक हारिस रऊफ का प्रदर्शन नई गेंद से उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने ए स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

नई गेंद के साथ वर्ल्ड कप में हारिस रऊफ का प्रदर्शन वैसा नहीं रहा है। यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाफ भी पावरप्ले में उन्होंने तीन ओवर गेंदबाजी की और 31 रन दे दिए। एक गेंदबाज के तौर पर उन्हें इससे सीखना होगा। हारिस रऊफ को चाहिए कि वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलें और अपनी लेंथ में सुधार लाएं और सीम को हिट करने की कोशिश करें। इससे उनके टी20 और टेस्ट क्रिकेट के गेम में भी काफी सुधार होगा। उनके पास पेस और वैरिएशन है और यॉर्कर भी है। अगर वो लंबी क्रिकेट खेलते हैं तो फिर इससे उन्हें फायदा ही होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment