पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, दिग्गज तेज गेंदबाज इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर

Nitesh
England & Pakistan Net Sessions
England & Pakistan Net Sessions

पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team) को अब एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) इंजरी की वजह से टेस्ट सीरीज के बचे हुए दो मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। इससे पहले खबरें आई थीं कि हारिस रऊफ केवल मुल्तान टेस्ट से ही बाहर हुए हैं लेकिन अब वो कराची टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं।

दरअसल रावलपिंडी टेस्ट मैच के दौरान हारिस रऊफ इंजरी का शिकार हो गए थे। ये उनका पहला ही टेस्ट मैच था और फील्डिंग करते समय उनका पैर गेंद पर पड़ा और उन्हें थाई पर गंभीर चोट लग गई। पहली पारी में हारिस रउफ ने केवल 13 ओवर की गेंदबाजी की जबकि दूसरी पारी में वह गेंदबाजी करने नहीं आये। चोट लगने के बाद हारिस रउफ को तुरन्त एमआरआई स्कैन के लिए ले जाया गया और अब ये खबर आई है कि वो आगे इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। हारिस रऊफ अब लाहौर स्थित नेशनल हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में अपनी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया शुरू करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शाहीन शाह अफरीदी भी चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन पाए और अब हारिस रउफ भी सीरीज से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान टीम में अब मोहम्मद वसीम जूनियर के रूप में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज है, जिसके कारण अब पाकिस्तान टीम हसन अली या मोहम्मद अब्बास को अपने दल में शामिल करने का विचार कर सकती है।

हारिस रउफ डेब्यू टेस्ट मैच में ही हुए इंजरी का शिकार

आपको बता दें कि हारिस रउफ ने इस टेस्ट मैच के साथ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की है। पहली बार वह पाकिस्तान के लिए टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आये लेकिन चोटिल होने के कारण वह ज्यादातर मैदान के बाहर रहे। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए हारिस रउफ ने 12 रन बनाये, तो दूसरी पारी में वह शून्य पर आउट हो गए।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now