ICC Women's T20 World Cup 2020 - हरमनप्रीत कौर के जन्मदिन पर माता-पिता पहली बार स्टेडियम में देखेंगे मुकाबला, भावुक कर देगा पल

हरमनप्रीत
हरमनप्रीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया पहली बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है ऐसे में उसकी कोशिश होगी कि वो रविवार को हो रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर देश को होली का तोहफा पहले होली से दो दिन पहले ही दे दें। इतना ही नहीं इस मुकाबले को देखने के लिए टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर के माता पिता ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके है। ऐसा पहली बार हुआ है जब हरमनप्रीत के माता पिता पहली बार स्टेडियम में अपनी बेटी को खेलते देखेंगे।

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना का चला बल्ला, माही संग देख लोग बोले 'परफेक्ट 10'

भारतीय महिला टी20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए 8 मार्च का जन्म दिन काफी खास होने वाला है। एक तो इस दिन पूरा विश्व अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मना रहा है और दूसरा इसी दिन हरमनप्रीत कौर का जन्मदिन है। ऐसे में जब हरमनप्रीत की मां पहली बार अपनी बेटी की खेलते देखने स्टेडियम पहुंचेगी तो यह काफी भावुक पल होने वाला होगा। बता दें, हरमनप्रीत कौर बीते 11 साल से क्रिकेट खेल रही है लेकिन उनकी मां सतविंदर कौर एक बार भी उनका मुकाबला देखने के लिए स्टेडियम में नहीं पहुंची है। ऐसे में हरमनप्रीत कौर इस मुकाबले को यादगार बनाने की कोशिश करेंगी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने लीग के मुकाबलों में धमाकेदार प्रदर्शन किया था, लेकिन कप्तान का बल्ले खामोश रहा। इस टूर्नामेंट में हरमनप्रीत के बल्ले से महज 2, 8, 1, 15 रनों की पारियां निकली हैं। ऐसे में उम्मीद है कि वो फाइनल में धूम मचाएं।

हरमनप्रीत ने इस बारे में कहा है कि यह पहली बार होगा जब वे मुझे क्रिकेट खेलते हुए देखेंगे। उन्होंने बताया कि जब वो स्कूल में थी तब उनके पिता उनका मुकाबला खेलते हुए देखते थे लेकिन उनकी मां ने कभी उन्हें क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा है। हालांकि हरमनप्रीत के माता पिता सेमीफाइनल मुकाबला देखने के लिए गए थे लेकिन बारिश के कारण सेमीफाइनल मुकाबला नहीं हुआ था जिसके कारण टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now