आईसीसी ने प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड के विजेताओं के नाम का किया खुलासा, रविंद्र जडेजा को मिली निराशा 

New Zealand v England - 2nd Test: Day 2
New Zealand v England - 2nd Test: Day 2

फरवरी महीने के आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड ( ICC Player of the Month Award) के विजेताओं के नामों की घोषणा हो चुकी है। इस बार पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक और महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश्ली गार्डनर ने बाजी मारी। दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल दिसंबर महीने में भी इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने यह अवार्ड जीता था। इस तरह दोनों का यह दूसरा अवार्ड है। पुरुष वर्ग में ब्रूक के साथ भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और वेस्टइंडीज के स्पिनर गुडाकेश मोती भी नामित थे। वहीं महिला वर्ग में गार्डनर के साथ दक्षिण अफ्रीका की ओपनर लॉरा वोल्वार्ट और इंग्लैंड की नताली सीवर को नामित किया गया था।

हैरी ब्रूक ने फरवरी में तीन मुकाबले खेले। एक वनडे में उनके बल्ले से सिर्फ 6 रन आये थे लेकिन उनका असली प्रदर्शन न्यूजीलैंड में खेली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में देखने को मिला था। सीरीज के दो मुकाबलों में ब्रूक ने एक शतक और दो अर्धशतक जड़े। इस तरह उनके बल्ले से कुल 329 रन आये।

दूसरी बार अवार्ड जीतने वाले ब्रूक ने कहा,

कुछ ही महीनों में दो बार यह अवार्ड जीतना एक वास्तविक सम्मान है। मैं अपने साथियों और इंग्लैंड टीमों के प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया और मुझे अपनी ताकत के अनुसार खेलने के लिए समर्थन दिया।

महिला वर्ग में एश्ली गार्डनर ने मारी बाजी

ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप जीत में एश्ली गार्डनर की भूमिका बहुत अहम रही थी। उन्होंने बल्ले से 110 रन बनाये थे और गेंद के साथ 10 विकेट भी चटकाए थे और प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट बनी थीं। उनके शानदार प्रदर्शन के कारण ही उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मंथ का अवार्ड दिया गया। अवार्ड जीतने पर प्रतिक्रिया देते हुए गार्डनर ने कहा,

उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने मुझे आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ़ द मंथ चुना। पिछला महीना महिला क्रिकेट के लिए शानदार रहा है और यह हमारे खेल के लिए रोमांचक समय है। हमारी ऑस्ट्रेलियाई टीम भाग्यशाली है कि उसके पास कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं, मुझे खुशी है कि मैं वर्ल्ड कप के दौरान हमारी टीम की सफलता में योगदान देने में सक्षम थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now