इंग्लैंड ने ब्रूक को हैरी पॉटर की खास धुन के साथ दी जन्मदिन की शुभकामनायें, देखें वीडियो

India v England - ICC Men
हैरी ब्रूक इंग्लैंड के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का अब तक दबदबा रहा है। भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। वहीं इस दौरे पर इंग्लैंड टीम अपने युवा स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) को काफी मिस कर रही है। इंग्लैंड टीम के इस स्टार बल्लेबाज का आज जन्मदिन है और वह 25 साल के हो गए हैं।

22 फरवरी 1999 को इंग्लैंड के किग्ले, यॉर्कशायर में जन्मे हैरी ब्रूक मौजूदा समय में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में एक भरोसेमंद बल्लेबाज माने जाते हैं। कम उम्र में ही ब्रूक ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट के कई दिग्गजों को प्रभावित किया है। उनके जन्मदिन के मौके पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो की शुरुआत में मशहूर फिल्म हैरी पॉटर के प्रसिद्ध किरदार रयूब्स हैग्रिड नजर आते हैं, जो कहते हैं कि तुम जादूगर हो हैरी। उनके इतना कहने के बाद हैरी ब्रूक के तीनों फॉर्मेट में खेले गए एक से बढ़कर एक शॉट्स को दिखाया जाता है। ब्रूक के बल्ले से निकले हर शॉट की आवाज को जोड़कर इसे हैरी पॉटर फिल्म के प्रसिद्ध थीम सॉन्ग में बदल दिया गया है।

हैरी ब्रूक को भारत के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज में भी इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्होंने सीरीज के ठीक पहले व्यक्तिगत कारणों से अपना नाम वापस ले लिया था। हैरी ब्रूक का टेस्ट करियर अब तक कमाल का रहा है। उन्होंने अब तक 12 मैचों में 4 शतक और 7 अर्धशतक की मदद से 1181 रन बनाए हैं। उनका बल्ला खास तौर पर एशिया में जमकर चला है। अपने टेस्ट करियर के 4 में से 3 शतक उन्होंने पाकिस्तान में बनाये थे और अपनी टीम को जबरदस्त सीरीज जीत दिलाने में खास रोल अदा किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar