36 पर ऑलआउट होने को लेकर पाकिस्तानी फैन ने उड़ाया भारतीय टीम का मजाक, हर्षा भोगले ने लगा दी क्लास 

Neeraj
हर्षा भोगले ने पाकिस्तानी की बोलती की बंद
हर्षा भोगले ने करारा जवाब दिया

क्रिकेट के खेल में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच राइवलरी सबसे बड़ी मानी जाती है। दोनों टीमें जब भी मैदान पर होती हैं, तो रोमांच सातवें आसमान पर होता है। मैदान के बाहर भी भारत-पाकिस्तान फैंस के बीच अक्सर गहमगहमी देखने को मिलती है और वो अपनी टीम की बढ़ाई और विरोधी टीम को नीचा दिखाने के प्रयास में लगे रहते हैं। ऐसा ही एक वाकया फिर से सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें एक पाकिस्तानी फैन ने भारतीय टीम (Team India) का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में 36 रनों पर ऑलआउट होने को लेकर मजाक उड़ाया। इसके बाद प्रमुख कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने जबरदस्त तरीके से उस फैन की बोलती बंद की।

बता दें कि 2020-21 में विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था। मैच में अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया महज 36 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। पाकिस्तानी फैन ने उस मैच में भारतीय टीम की पारी का वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा,

अगर आपका बुरा दिन चल रहा है, तो यह देखें जब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद हर्षा भोगले ने इस वीडियो पर रिप्लाई करते हुए अपने ट्वीट में लिखा,

मुझे यह देखकर बहुत ही खुशी महसूस हो रही है कि फारूक आपने टेस्ट इतिहास के सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक को साझा किया। यह एक केस स्टडी है कि कैसे आप महान साहस, उत्कृष्ट नेतृत्व और आत्म-विश्वास के माध्यम से प्रतिकूल परिस्थितियों को मैच जीतने वाले प्रदर्शन में बदलते हैं। जब आपके पास वह गौरव होता है, तो आपको नई ऊंचाइयां मिलती हैं। जब आप किसी और की मुसीबत में खुशी तलाशते हैं, तो आप छोटे बने रहते हैं। इसलिए बड़ा सोचो और उच्च श्रेणी का सोचो, हो सकता है तुम्हें एक अद्भुत दुनिया मिल जाए।

गौरतलब है कि उस मुकाबले में कंगारूओं ने भारत को 8 विकेट से हराया था। हालाँकि, उसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की थी और अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में सीरीज को 2-1 जीता था। इस तरह 2018-19 के बाद भारत ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में उन्हीं की सरजमीं पर मात देकर ट्रॉफी को रिटेन किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar