Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

हर्षा भोगले ने चुने अपने बचपन के तीन पसंदीदा क्रिकेटर, तीनों रह चुके हैं दिग्गज

  • हर्षा भोगले ने अपने बचपन के तीन फेवरेट क्रिकेटर्स को चुना और ट्विटर पर शेयर किया
  • सुनील गावस्कर के अलावा उन्होंने टाइगर पटौदी, बीएस चंद्रशेखर और आबिद अली का नाम लिखा
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 25 Mar 2020, 19:17 IST
Harsha Bhogle
Harsha Bhogle

जहां एक तरफ लॉकडाउन के कारण सभी खिलाड़ी अपने घर पर हैं वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया के माध्यम से वो अपने फैंस से जुड़े भी हुए हैं। इसी कड़ी में एक और नाम शामिल हो गया है हर्षा भोगले का। प्रसिद्ध क्रिकेट कमेंटटर हर्षा भोगले ने ट्विटर पर अपने बचपन के तीन पसंदीदा क्रिकेटर का जिक्र किया है।

हर्षा भोगले का यह ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने उन खुलाड़ियों का जिक्र किया है जो बचपन में उनके फेवरेट हुआ करते थे। उन्होंने सुनील गावस्कर, विश्वनाथ और बिशन सिंह बेदी का जिक्र किया है। इसके बाद उन्होंने तीन खिलाड़ीयों का नाम लिखा है जिसमें टाइगर पटौदी, बीएस चंद्रशेखर और आबिद अली का नाम लिखा है।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने मांकडेड को याद करते हुए सभी को घर पर रहने की दी हिदायत


हर्षा भोगले ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ठीक है अगर यह थ्रेड चल रहा है तो मैं भी इसे खेलता हूं। तुम्हारे तीन फेवरेट खिलाड़ी बचपन के? मुझे गावस्कर, विश्वनाथ और बेटी के प्रति झुकाव रहा है लेकिन कोई खास क्रिकेटिंग कौशल की वजह के बिना मैं हमेशा इन तीनों को पसंद करता हूं। इसमें उन्होंने टाइगर पटौदी, बीएस चंद्रशेखर और आबिद अली का नाम लिखा है।

हर्षा भोगले की टॉप पसंद, पटौदी को भारत का नेतृत्व करने वाले सबसे अच्छे कप्तानों में से एक माना जाता है। उन्होंने 46 टेस्ट में से 40 में भारत की कप्तानी की। पटौदी ने 1967 में न्यूजीलैंड में भारत को अपना पहला विदेशी टेस्ट और श्रृंखला जीत दिलाने में मदद की। इसलिए उन्हें विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। 1964 में दिल्ली टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उनका दोहरा शतक उनकी सबसे खास यादों में से एक रहा।

भोगले की दूसरी पसंद दिग्गज लेग स्पिनर बीएस चंद्रशेखर थे। उन्होंने तेज गूगली के साथ बल्लेबाजों को पस्त किया। सर विवियन रिचर्ड्स ने यहां तक कहा कि चंद्रशेखर और डेनिस लिली उनके खेल के दिनों में सामना करने वाले सबसे कठिन गेंदबाजों में से दो थे।

उनकी आखिरी पसंद पेस-ऑलराउंडर सैयद आबिद अली की थी जिन्होंने 1967 में अपनी शुरुआत की थी। अली एक बेहतरीन तेज गेंदबाज थे, जो अपनी अच्छे रन बनाने के लिए भी जाने जाते थे। 29 टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैचों में, अली ने कुल 54 विकेट लिए और 111 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए।

Published 25 Mar 2020, 19:17 IST
Advertisement
Fetching more content...