IPL 2024: आरसीबी द्वारा रिलीज किए जाने के बाद हर्षल पटेल ने किया बेहद भावुक पोस्‍ट

हर्षल पटेल का प्रदर्शन पिछले सीजन कुछ खास नहीं रहा था (PIC: IPL)
हर्षल पटेल का प्रदर्शन पिछले सीजन कुछ खास नहीं रहा था (PIC: IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने रविवार को आईपीएल 2024 (IPL 2024) मिनी-ऑक्‍शन से पहले अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट की घोषणा की। आरसीबी ने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) को रिलीज किया, जिनका फ्रेंचाइजी के साथ 2021 से चला आ रहा सफर समाप्‍त हुआ।

बता दें कि 2021 सीजन में हर्षल पटेल ने पर्पल कैप हासिल की थी। तब दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 15 मैचों में 32 विकेट हासिल किए थे। इस प्रदर्शन के दम पर हर्षल पटेल के लिए राष्‍ट्रीय टीम के दरवाजे खुले थे और उन्‍होंने 19 नवंबर 2021 को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपना अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया था।

2021 सीजन में शानदार प्रदर्शन के बाद, आईपीएल 2023 में हर्षल पटेल के प्रदर्शन में गिरावट दर्ज हुई थी। उन्‍होंने इस साल खेले गए सीजन में 9.66 की इकोनॉमी दर से 14 विकेट लिए थे। खराब प्रदर्शन और रणनीतिक मामले के तहत आरसीबी ने पटेल को रिलीज करने का फैसला लिया। इसके अलावा आरसीबी ने जोश हेजलवुड और वानिंदु हसरंगा को भी रिलीज किया। आरसीबी ने मुंबई इंडियंस से कैमरन ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपये में ट्रेड किया।

हर्षल पटेल ने आरसीबी द्वारा रिलीज किए जाने के बाद एक भावुक पोस्‍ट लिखा है। इस पोस्‍ट में पटेल ने फ्रेंचाइजी का आभार व्‍यक्‍त किया और आरसीबी के साथ समय बिताने पर खुशी जाहिर की। उन्‍होंने बताया कि कार्यकाल के दौरान टीम से कितना समर्थन मिला। हर्षल पटेल ने कहा कि आरसीबी की यादें विशेष हैं और वो इस फ्रेंचाइजी का काफी सम्‍मान करते हैं। अब वो आगे के सफर पर ध्‍यान देंगे।

हर्षल पटेल ने आरसीबी की जर्सी में अपने कई यादगार फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'मैं कुछ विशेष यादों को साझा करना चाहता हूं। आरसीबी के साथ मेरे पिछले तीन साल की यात्रा बहुत शानदार रही। मैं अपनी टीम में सभी लोगों को धन्‍यवाद देना चाहता हूं, जो मेरे साथ मजबूत और कमजोर समय में खड़े रहे। अब मैं आगे बढ़ रहा हूं तो कुछ और नहीं, लेकिन दिल में आभार है।'

बता दें कि आईपीएल 2024 के लिए मिनी-ऑक्‍शन 19 दिसंबर 2023 को दुबई में होगा। हर्षल पटेल उन खिलाड़‍ियों में से एक रहेंगे, जिन्‍हें फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए बोली लगाएंगी। प्रतिभाशाली गेंदबाज के लिए आईपीएल में अब नए मौके सामने आ सकते हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि हर्षल पटेल को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच होड़ लगेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar