"सपने सच होते हैं"- हर्षित राणा ने टीम इंडिया की जर्सी में साझा की खास तस्वीर, ZIM के खिलाफ मिल सकता है डेब्यू का मौका

हर्षित राणा आईपीएल में धूम मचाने के कारण टीम इंडिया के लिए चुने गए हैं (Photo Credit: Instagram/@harshit_rana_06)
हर्षित राणा आईपीएल में धूम मचाने के कारण टीम इंडिया के लिए चुने गए हैं (Photo Credit: Instagram/@harshit_rana_06)

Harshit Rana in Indian Jersey: जिम्बाब्वे और भारत (ZIM vs IND) के बीच अक्सर सीरीज खेली जाती है। हालांकि, सीरीज ज्यादातर जिम्बाब्वे में ही होती है, क्योंकि बीसीसीआई इससे वहां के बोर्ड की वित्तीय तौर पर मदद करने का प्रयास करता है। इसी वजह से टीम इंडिया को जिम्बाब्वे में खेलना पड़ता है लेकिन सीनियर खिलाड़ी कम ही जाते हैं और युवाओं को मौका मिला है। इस बार भी कुछ ऐसी ही कहानी देखने को मिली है और चयनकर्ताओं ने शुभमन गिल की कप्तानी में एक युवा स्क्वाड को चुना है, जिसमें तेज गेंदबाज हर्षित राणा का नाम भी शामिल है।

हर्षित ने आईपीएल 2024 में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी और आक्रामक रवैये से काफी चर्चा बटोरी थी और कुछ फैंस तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में भी शामिल करना चाहते थे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और उन्हें मौका नहीं दिया गया। इसके बाद, उम्मीद थी कि दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को जिम्बाब्वे दौरे पर मौका मिलेगा लेकिन शुरुआत में जो स्क्वाड चुना गया था, उसमें हर्षित का नाम नहीं था लेकिन बाद में वह रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर पहले दो टी20 मैचों के लिए जगह बनाने में कामयाब रहे।

हर्षित राणा ने भारतीय जर्सी में साझा की खास तस्वीर

भारत में क्रिकेट खेलने वाले हर लड़के और लड़की का सपना टीम इंडिया की जर्सी पहनने का होता है और कुछ ऐसा ही हर्षित राणा ने भी खवाब देखा था। हर्षित ने भारतीय टीम की टी20 जर्सी में फोटोशूट के दौरान की एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की और अपने सपने के पूरे होने की बात कही। उन्होंने कैप्शन में लिखा,

"सपने सच होते हैं।"

बता दें कि हर्षित राणा ने आईपीएल के 17वें सीजन में कमाल की गेंदबाजी की थी और अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनाने में अहम रोल अदा किया था। उन्होंने 13 मैचों में 19 विकेट झटके थे। हर्षित को जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 जुलाई को खेले जाने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू का मौका मिल सकता है। हालांकि, इसके लिए उन्हें अन्य दावेदारों से भी कड़ी चुनौती मिल सकती है, जिसमें खलील अहमद और तुषार देशपांडे भी शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now