Create

Hindi Cricket News: हाशिम अमला ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

हाशिम अमला ने लिया संन्यास
हाशिम अमला ने लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास ले लिया है। उन्होंने अपनी 15 साल के करियर को एक बेहतरीन यात्रा करार दिया है।

15 साल के लंबे करियर और 349 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 36 वर्षीय अमला ने 55 शतकों सहित 18,000 से अधिक रन बनाए हैं। वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक और 2000, 3000, 4000, 5000, 6000 और 7000 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वह निरतंर अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे थे।

सबसे पहले, मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के इस आनन्द और गर्व भरे मौके को देने के लिए अल्लाह का धन्यवाद करता हूं," अमला ने एक बयान देते हुए कहा। "मैंने इस अविश्वसनीय यात्रा के दौरान कई सबक सीखे हैं, मुझे यहाँ के दोस्त मिले और सबसे महत्वपूर्ण बात की मैं एक भाईचारे के प्यार जिसे 'प्रोटीयाज फायर' कहा जाता है उसका भागी बना।

"मैं अनगिनत प्रार्थना, प्यार और समर्थन के लिए अपने माता पिता को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिसकी वजह से ही मुझे दक्षिण अफ्रीका के लिए खेल पाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इसके अलावा, मेरे परिवार, दोस्तों और एजेंट, मेरी टीम के साथियों और इस अविश्वसनीय यात्रा के दौरान समर्थन स्टाफ के हर सदस्य, तुम सभी को मैं हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं। जब हालात कठिन थे, तब उत्साह और ऊर्जा देने के लिए, और सफल रहने पर मेरे साथ जश्न मनाने के प्रशंसकों को धन्यवाद।"

हाशिम अमला ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला 28 जून 2019 को श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेला था। उस मैच में उन्होंने 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी। निश्चित उनकी कमी को पूरा करना आसान नहीं होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment