Create
Notifications

हाशिम अमला ने घरेलू क्रिकेट से मैदान पर वापसी के लिए किया मना

हाशिम अमला ने बयान देकर खुद ही स्थिति साफ़ कर दी है
हाशिम अमला ने बयान देकर खुद ही स्थिति साफ़ कर दी है
ANALYST

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला (Hashim Amla) ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की खबरों पर विराम लगा दिया है। मंगलवार को उन्होंने घोषणा करते हुए बताया है कि वह फिर से मैदान पर नहीं लौटेंगे। अमला ने वेस्टर्न प्रोविंस क्रिकेट एसोसिएशन को अपने निर्णय के बारे में बता दिया है। इसके बाद अब टीम को किसी अन्य खिलाड़ी का नाम घोषित करना पड़ेगा।

38 वर्षीय अमला को मूल रूप से 16 सदस्यीय वेस्टर्न प्रोविंस टीम में शामिल किया गया था जो दक्षिण अफ्रीका के नए घरेलू ढांचे के पहले डिवीजन में खेलेगी। वेस्टर्न प्रोविंस टीम के सीईओ ने अमला के फैसले पर निराशा जताते हुए कहा है कि यह स्पष्ट रूप से बेहद निराशाजनक है कि हाशिम इस सीजन में नहीं खेलेंग। वह मैदान पर और बाहर टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति होते, विशेष रूप से हमारे पास हमारे पास मौजूद प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाजों के समूह के साथ काम करना अहम होता।

दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी अमला ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। हालांकि वह फर्स्ट क्लास सर्किट में काफी सक्रिय रहते थे। वह काउंटी क्रिकेट में खेलते थे। सरे के लिए 12 मैचों में उन्होंने 771 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 51 से ज्यादा का रहा है। इसमें एक दोहरा शतक भी उनके बल्ले से आया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह उसी शिद्दत और बेहतरीन फॉर्म के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं। शायद इसी वजह से अमला को वेस्टर्न प्रोविंस की टीम में शामिल किया गया होगा।

इस बारे में हाशिम अमला ने कहा कि मैं पूरी अनुबंध प्रक्रिया के दौरान वेस्टर्न प्रोविंस को उनके खुले कम्युनिकेशन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैंने यह निर्णय इस आधार पर लिया है कि मैं वर्तमान में अपने करियर में कहाँ हूँ और अपने भविष्य के प्रयासों को ध्यान में रखा है। मैं टीम को आने वाले सीजन के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

गौरतलब है कि अमला के जाने के बाद वेस्टर्न प्रोविंस को दूसरा झटका लगा है। पहला झटका वर्नन फिलैंडर के पाकिस्तान का गेंदबाजी कोच बनने के बाद लगा था।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now