Create

"वह किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते", विराट कोहली के बचपन के कोच ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने को लेकर दी प्रतिक्रिया 

विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है
विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है
reaction-emoji
Prashant Kumar

विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने खुलासा किया कि टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला कोहली ने जल्दबाजी में नहीं लिया है। उन्होंने बताया कि विराट ने यह फैसला काफी सोच-समझकर लिया है।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पर राजकुमार शर्मा ने कहा कि विराट कोहली किसी तरह का विवाद नहीं चाहते थे। उन्होंने यह भी टिप्पणी की कि चैंपियन बल्लेबाज किसी भी तरह की राजनीति से दूर रहना चाहता है और टीम की सफलता में योगदान देने पर ध्यान केंद्रित करेगा। शर्मा ने कहा,

विराट कोहली ने काफी सोच-विचार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। वह अपने खेल का लुत्फ उठाना चाहता है और यहां से आगे बढ़ना चाहता है। वह किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते और न ही किसी राजनीति में रहना चाहते हैं। अपने खेल का लुत्फ़ उठाना चाहता है और रन बनाना चाहता है।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने शनिवार को सोशल मीडिया के माध्यम से को चौंकाते हुए टेस्ट कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। उनका यह निर्णय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार के एक दिन बाद आया।

विराट कोहली को इस्तीफा देने से किसी ने नहीं रोका - राजकुमार शर्मा

राजकुमार शर्मा ने इस बात की भी पुष्टि कि बीसीसीआई की तरफ से किसी ने भी विराट को कप्तानी छोड़ने से नहीं रोका। उन्होंने कहा कि सभी ने उनके फैसले को स्वीकार कर लिया क्योंकि कप्तान के रूप में जारी नहीं रहने का कोहली का व्यक्तिगत फैसला था। शर्मा ने कहा,

विराट को इस्तीफा देने से किसी ने नहीं रोका। सभी ने उनके फैसले को स्वीकार कर लिया, यह मानते हुए कि यह पद छोड़ना उनका निजी फैसला है। मुझे नहीं लगता कि किसी को भी उन्हें बरकरार रखने के लिए कहने की आवश्यकता महसूस हुई।

उन्होंने कहा कि कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली 'बहुत आराम' महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपने खेल पर ध्यान देना चाहता है। शर्मा को लगता है कि खिलाड़ी इस मानसिकता से अहम योगदान दे सकता है और इससे भारतीय टीम को फायदा होगा। उन्होंने कहा,

वह काफी आराम से है और अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है। अगर ऐसा है तो यह काफी अच्छी बात है और इससे भारतीय टीम को फायदा होगा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...