वो अभी भी टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं...न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v Sri Lanka - 2nd Test: Day 4
New Zealand v Sri Lanka - 2nd Test: Day 4

न्यूजीलैंड के प्रमुख बल्लेबाज हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) की टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि निकोल्स हमेशा के लिए टेस्ट टीम से बाहर नहीं हुए हैं, बल्कि वो अभी भी वापसी कर सकते हैं। गैरी स्टीड के मुताबिक हेनरी निकोल्स अभी भी युवा हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में रन बनाकर वापसी कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन इस टीम में हेनरी निकोल्स को जगह नहीं मिली है। पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। मार्च 2023 में श्रीलंका के खिलाफ हेनरी निकोल्स ने नाबाद 200 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद पिछले 11 टेस्ट मैचों में वो 40 का आंकड़ा भी नहीं क्रॉस कर पाए हैं। ओवरऑल उनके कुल मिलाकर 9 टेस्ट शतक हैं। वर्तमान कीवी खिलाड़ियों में केवल टॉम लैथम और केन विलियमसन के ही उनसे ज्यादा टेस्ट शतक हैं।

हेनरी निकोल्स के पास वापसी का समय है - गैरी स्टीड

गैरी स्टीड के मुताबिक हेनरी निकोल्स को ड्रॉप करने का फैसला काफी मुश्किल था लेकिन उनके पास वापसी करने का चांस है। उन्होंने कहा,

ये काफी मुश्किल फैसला था। हेनरी निकोल्स 56 टेस्ट मैचों से टीम का एक अहम हिस्सा थे। इसलिए जब आप किसी खिलाड़ी को बाहर बैठाते हैं तो फिर काफी बुरा लगता है। हमें लगा कि अब रचिन रविंद्र के लिए टेस्ट क्रिकेट में आगे आने का समय है, क्योंकि उनके पास काफी टैलेंट है। हालांकि हेनरी निकोल्स अगर डोमेस्टिक क्रिकेट में रन बनाकर अपने आपको साबित करें तो अभी भी वापसी कर सकते हैं। वो अभी भी यंग हैं, क्योंकि उनकी उम्र 30 (32) साल की ही है। हमें नहीं लगता है कि ये उनके करियर का अंत है। वो निश्चित तौर पर दोबारा टीम में आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment