Create

विराट कोहली की फिटनेस से प्रभावित हुए हर्षल गिब्स, भारतीय बल्लेबाज से की खास गुजारिश

Ankit
कोहली की फिटनेस से प्रभावित हुए गिब्स
कोहली की फिटनेस से प्रभावित हुए गिब्स

भारत के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और टीम को टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 के सेमीफाइनल तक पहुंचाने में उनकी बड़ी भूमिका रही है। कोहली दुनिया भर में अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिटनेस भी लाजवाब है और दुनिया भर के लोग उन्हें अपने आदर्श के तौर पर देखते हैं।

इस बीच कोहली ने अपनी फिटनेस को लेकर दिलचस्प खुलासा किया था। कोहली ने हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स को दिए गए इंटरव्यू में बताया था कि उनका वजन पिछले आठ सालों से लगभग 75 किलो रहा है। किसी भी व्यक्ति के लिए अपने वजन को इतने सालों तक बरकरार रख पाना चुनौती रहता है। ऐसे में कोहली की इस बात से पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज हर्षल गिब्स प्रभावित हुए हैं और उन्होंने ट्विटर पर कोहली को इसे अगले छह सालों के लिए बरकरार रखने की बात कही है। बता दें गिब्स पूर्व भारतीय कप्तान कोहली के आदर्श खिलाड़ी हैं और अपने पसंदीदा खिलाड़ी से सराहना पाने से वह बेहद खुश हुए होंगे।

Keep it up for another 6 yrs😉👍👍 twitter.com/Cricketracker/…

कोहली ने हाल ही में इंटरव्यू में कहा था, "मुझे लगता है कि मेरी हाइट 5 फुट 11 इंच है। पिछले आठ साल से मेरा वजन 74.5-75 किलो है।" इसके बाद से कोहली की फिटनेस की वाहवाही होने लगी थी।

कोहली का हालिया प्रदर्शन जोरदार रहा है। उन्हें अक्टूबर महीने के लिए ICC द्वारा 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के रूप में चुना गया है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज अनुभवी बल्लेबाज डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के हरफनमौला खिलाड़ी सिकंदर रजा को पीछे छोड़कर यह पुरस्कार जीता है। कोहली पहली बार 'प्लयेर ऑफ द मंथ' चुने गए हैं और यह पुरस्कार जीतने वाले भारत के कुल पांचवे पुरुष खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और श्रेयस अय्यर ये पुरस्कार जीत चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment