हर्शल गिब्स ने लंका प्रीमियर लीग की टीम कोलम्बो किंग्स के कोच पद से दिया इस्तीफ़ा

हर्शल गिब्स
हर्शल गिब्स

श्रीलंका की टी20 लीग लंका प्रिमियर लीग की टीम कोलम्बो किंग्स के कोच हर्शल गिब्स ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। हर्शल गिब्स इस्तीफ़ा देकर दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो गए हैं। हर्शल गिब्स के परिवार में तीन सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद हर्शल गिब्स ने तुरंत अपना पद छोड़ परिवार के साथ जुड़ने का निर्णय लिया है।

कोलम्बो किंग्स के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने बताया कि टीम के मालिकों ने हमें सूचित किया कि व्यक्तिगत कारणों से हर्शल गिब्स ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। वह आज रात दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगे।

हर्शल गिब्स ने भी किया ट्वीट

गिब्स ने अपने ट्वीट में कहा कि कोरोना कारणों से माँ अस्पताल में हैं। इसके अलावा भाई भी कोरोना की चपेट में आने के बाद अस्पताल में हैं। मेरी बहन भी कोरोना से रिकवर हो रही है। मुझे अपने घर वापस जाना पड़ेगा। हर्शल गिब्स ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि मैं सबकी दुआओं और बेस्ट विश के लिए सराहना करता हूँ। उन्होंने कहा कि सभी लोगों की स्ट्रेंथ और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।

दिलचस्प बात यह है कि कोलंबो किंग्स के लिए हेड कोच के रूप में हर्शल गिब्स पहली पसंद नहीं थे। वह लंका प्रीमियर लीग के उद्घाटन मैच के लिए कमेंटेटर के रूप में श्रीलंका पहुंचे थे। श्रीलंका के पूर्व कोच डेव व्हाटमोर कोलम्बो की टीम के मुख्य कोच थे। व्यक्तिगत कारणों से उन्होंने हटने का निर्णय लिया तब इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज कबीर अली को कोच बनाया गया, वह कोरोना संक्रमित हो गए तब हर्शल गिब्स को उनके स्थान पर कोच नियुक्त कर दिया गया।

कोलम्बो किंग्स ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल के लिए जगह बनाई है। रविवार को उनका मुकाबला गले ग्लैडिएटर्स से होगा। देखना होगा कि टीम फाइनल में जा पाती है या नहीं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma