IPL 2020: सबसे बड़ी पारी खेलने वाले अनकैप भारतीय खिलाड़ी

इशान किशन
इशान किशन

आईपीएल के इस सीजन में भारतीय खिलाड़ियों के बल्ले जमकर चल रहे हैं। हर मैच में किसी ने किसी खिलाड़ी को ताबड़तोड़ खेलते हुए देख सकते हैं। आईपीएल से पहले यूएई के बड़े मैदानों की चर्चा थी लेकिन आईपीएल शुरू होने के बाद सभी चर्चाएँ खत्म सी हो गई हैं। हर कोई आईपीएल में बल्लेबाजों के प्रदर्शन का आनन्द उठाता हुआ नजर आता है। इस लीग को इसलिए ही दुनिया भर में पसंद किया जाता है और आईपीएल सबसे ज्यादा लोकप्रिय लीग भी मानी जाती है।

शुरू के कुछ मैचों में औसत रन बने लेकिन बाद में रनों का अम्बार लगना शुरु हुआ। इसमें शारजाह का छोटा मैदान हो या दुबई का बड़ा मैदान। छक्के हर मैदान पर लगने शुरू हुए हैं। जिस तरह भारत में बल्लेबाज छक्के जड़ते थे उसी के अनुरूप ही आईपीएल में अब यूएई में भी हाल कुछ-कुछ वैसा ही देखने को मिल रहा है। देखना होगा कि आगामी समय में क्या होता है। आईपीएल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों के अलावा अनकैप खिलाड़ी भी जलवा दिखा रहे हैं। इस आर्टिकल में अनकैप भारतीयों के सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर के बारे में बताया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: अंतिम 2 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन की पारी वाले अनकैप भारतीय

इशान किशन

मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज के 99 रन की पारी अभी लम्बे समय तक लोगों को याद रहेगी। मुंबई इंडियंस की टीम मैच में हार की तरफ बढ़ रही थी लेकिन इशान किशन ने दुबई में अपने बल्ले के जबरदस्त प्रदर्शन से सभी को दांतों तले उँगलियाँ दबाने पर मजबूर किया है। अनकैप भारतीयों में सबसे ज्यादा रन की पारी वाले तीन खिलाड़ियों में वह तीसरे नम्बर पर हैं।

मनीष पांडे

मनीष पांडे
मनीष पांडे

मनीष पांडे ने जब 2009 में आरसीबी के लिए खेलते हुए 114 रन बनाए थे। उस समय वह भारतीय टीम में नहीं आए थे। पांडे आईपीएल में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय भी हैं। इसके बाद वह भारतीय टीम में भी आए और अब तक आईपीएल में खेलते हैं। दक्षिण अफ्रीका में उस समय आईपीएल हुआ था और पांडे के सामने डेक्कन चार्जर्स की टीम थी।

पॉल वलथाटी

पॉल वलथाटी
पॉल वलथाटी

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इस बल्लेबाज ने शतक जड़ा है। अचानक इस शतक के बाद पॉल वलथाटी ने सुर्खियाँ बटोरी। 2011 के आईपीएल में मोहाली के मैदान पर पॉल वलथाटी ने शतक जड़ा था। इस दौरान उन्होंने नाबाद 120 रन बनाए थे जो अनकैप भारतीय बल्लेबाजों में आज भी एक रिकॉर्ड है। अब वह आईपीएल में नजर नहीं आते।

Quick Links

App download animated image Get the free App now