Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम हुए एक साल के लिए सस्पेंड

  • अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम को बदसलूकी के कारण 1 साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है
Fambeat Hindi
ANALYST
न्यूज़
Modified 11 Jul 2019, 23:01 IST

आफताब आलम 
आफताब आलम 

अफगानिस्तान के लिए विश्व कप 2019 बहुत ही निराशाजनक रहा। टीम को सभी लीग मैचों में हार का सामना करना पड़ा तथा इसके साथ ही उनके कई खिलाड़ी भी विवाद में शामिल रहें। पहले मोहम्मद शहजाद को लेकर विवाद हुआ था लेकिन अब अफगानिस्तान के एक और खिलाड़ी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

विश्व कप के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को टीम से यह कह कर बाहर कर दिया गया था कि वह फिट नहीं है। इसके बाद उन्होंने एक वीडियो साझा कर यह कहा था कि अफगानिस्तान बोर्ड ने उन्हें बिना किसी वजह के टीम से बाहर कर दिया है, और वह पूरी तरह से फिट थे।

इसके बाद विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम को टूर्नामेंट से यह कहकर वापस स्वदेश भेजा गया था कि वह किन्हीं विशेष परिस्थितियों के कारण बाहर किए गए हैं। बाद में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सफाई देते हुए कहा था कि आलम ने आईसीसी के डिसीप्लिनरी कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया है, पर उन्होंने साफ तौर पर नहीं बताया था कि आफताब ने किस कंडक्ट का उल्लंघन किया है।

खबरें आ रही हैं कि आफताब आलम के खिलाफ एक जांच समिति का गठन किया गया था और उसने पाया कि आफताब आलम ने विश्व कप के दौरान होटल में एक महिला के साथ बदतमीजी की थी जिसके परिणाम स्वरूप उन्हें टीम से बाहर किया गया। साथ ही टीम मैनेजर को भी आफताब आलम की गलतियों पर पर्दा डालने के लिए उन्हें भी हटा दिया गया था।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आफताब आलम को 1 साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है तथा उनके कॉन्ट्रैक्ट को भी 1 साल तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

इससे पहले आफताब आलम उस टीम मीटिंग में भी नहीं पहुंचे थे जो टीम इंडिया से हार के बाद बुलाई गई थी और वह अपने होटल के रूम में भी नहीं थे तथा बाद में उन्होंने बताया कि वह अपने रिश्तेदार के घर पर थे। इसके बाद टीम के कोच ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया और उन्हें ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेने से भी रोक दिया था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 11 Jul 2019, 11:22 IST
Advertisement
Fetching more content...