Create

IPL में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कैसा रहा है भुवनेश्वर कुमार का गेंदबाजी प्रदर्शन?

मौजूदा सीजन में भुवनेश्वर कुमार ने रनों पर लगाम लगाई है
मौजूदा सीजन में भुवनेश्वर कुमार ने रनों पर लगाम लगाई है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अभी तक काफी अच्छी गेंदबाजी की है। उन्होंने बहुत अधिक विकेट तो नहीं चटकाए लेकिन अपनी कसी हुई गेंदबाजी से बल्लेबाजों को ज्यादा खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया है। भुवी ने सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए अलग-अलग फेज में आकर गेंदबाजी की है और अपनी टीम के लिए अच्छा किया है। इस सीजन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने नौ मुकाबलों में 7.29 की इकॉनमी रेट से 9 विकेट चटकाए हैं। आज सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होना है और इससे पहले हम जानेंगे कि भुवनेश्वर कुमार ने दिल्ली के खिलाफ कैसा प्रदर्शन किया है।

भुवनेश्वर कुमार ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अभी तक आईपीएल में कुल 17 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किये हैं। उनका गेंदबाजी औसत 39.92 का रहा है जबकि इकॉनमी 7.74 की है। इस टीम के खिलाफ भुवी का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन देकर दो विकेट लेना है।

दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख बल्लेबाजों के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर काफी जबरदस्त लय में नजर आ रहा है और इस सीजन कई अर्धशतकीय पारियां भी खेल चुके हैं। वॉर्नर अपनी पुरानी टीम के सामने जबरदस्त प्रदर्शन करना चाहेंगे लेकिन उनके सामने भुवनेश्वर कुमार की चुनौती होगी। हालाँकि इन दोनों का बहुत ज्यादा आमना-सामना नहीं हुआ है। इसी वजह से इन्होंने वॉर्नर के खिलाफ महज 5 गेंदे डाली हैं और बाएं हाथ के ओपनर ने एक बार भी आउट हुए बिना 2 रन बनाये हैं।

दिल्ली के दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ तेजी से बल्लेबाजी करने के लिए जाते हैं लेकिन भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ ऐसा करने में उन्हें कामयाबी नहीं मिली है। भुवी की 35 गेंदों में शॉ ने 100 के स्ट्राइक रेट से 35 रन ही बनाये हैं और इस दौरान दो बार आउट भी हुए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस आईपीएल में आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी की है। अंतिम ओवरों में भुवनेश्वर कुमार का सामना पंत से हो सकता है और उनके सामने दाएं हाथ के गेंदबाज का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। भुवनेश्वर कुमार की 33 गेंदों में पंत ने 239.39 के स्ट्राइक रेट से 79 रन बनाये हैं और महज एक बार ही आउट हुए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment