Create
Notifications

कोलकाता नाइट राइडर्स कैसे पहुँच सकती है आईपीएल 2022 प्लेऑफ में, जानिये पूरा समीकरण 

केकेआर के लिए प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल है
केकेआर के लिए प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल है
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लीग चरण में अब महज कुछ ही मुकाबले बचे हैं लेकिन अभी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली सभी टीमों की पुष्टि नहीं हुई है। इस सीजन गुजरात टाइटंस एकमात्र टीम है, जिसने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया है। तीन स्थानों के लिए अभी भी टीमों के बीच लड़ाई जारी है और इन टीमों में दो बार की आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) भी शामिल है। केकेआर के लिए प्लेऑफ का रास्ता बिलकुल भी आसान नहीं है और टीम को आगे बढ़ने के लिए कई चीजों के अपने पक्ष में होने की जरूरत है।

आईपीएल 2022 में केकेआर ने शानदार शुरुआत की थी और अपने पहले ही मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को आसानी के साथ मात दी थी। इसके बाद टीम ने अगले तीन मुकाबलों में दो जीते और इस तरह कुल चार मैचों में तीन जीत दर्ज कर ली थीं। हालाँकि यहाँ से टीम राह भटक गई और अगले पांच मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। केकेआर ने अपने पिछले दो मुकाबलों में जरूर जीत दर्ज की है लेकिन अभी भी उन्हें प्लेऑफ तक पहुँचने के लिए कई तरह की संभावनाओं पर निर्भर होना पड़ेगा।हालाँकि सबसे बड़ा सवाल है कि प्लेऑफ के लिया क्या समीकरण हैं, इसी की जानकारी हम अपने आर्टिकल में दे रहे हैं।

जानिये कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेऑफ में पहुँचने का पूरा समीकरण

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अभी तक 13 मुकाबले खेल चुकी है और टीम छह जीत और सात हार के साथ अंकतालिका में छठवें स्थान पर बरकरार है। इस टीम को प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीदों को कायम रखने के लिए सबसे पहला लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपना आखिरी मैच में बड़े अंतर से जीतना होगा। इसके बाद उम्मीद करनी होगी कि आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स अपना आखिरी मुकाबला हार जाएँ। तब सभी टीमों के 14-14 अंक हो जायेंगे और फिर नतीजा नेट रन रेट के आधार पर निकलेगा और केकेआर का NRR +0.160 है, जो दिल्ली को छोड़कर अन्य सभी टीमों के स्पर्धा में शामिल टीमों से काफी बेहतर है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...