IPL में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कैसा रहा है जोस बटलर का प्रदर्शन?

इस सीजन दो शतक लगा चुके हैं बटलर (Photo Credit: IPL)
इस सीजन दो शतक लगा चुके हैं बटलर (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) का बल्ला आग उगल रहा है। बटलर ने इस सीजन अब तक खेले छह मैचों में 375 रन बना दिए हैं और फिलहाल सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। बटलर ने इस सीजन अब तक दो शतक और दो अर्धशतक लगा दिए हैं।

आज रात को जब राजस्थान की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने उतरेगी तो राजस्थान के फैंस उम्मीद करेंगे कि एक बार फिर बटलर के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिले। आइए जानते हैं अब तक दिल्ली के खिलाफ कैसा रहा है बटलर का प्रदर्शन।

बटलर ने दिल्ली के खिलाफ खेले आठ मैचों में लगभग 26 की औसत के साथ 181 रन बनाए हैं। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ एक अर्धशतक लगाया है। आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर बटलर का दिल्ली के खिलाफ स्ट्राइक-रेट लगभग 180 का रहा है।

दिल्ली के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ बटलर का प्रदर्शन

दिल्ली के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने इस सीजन अब तक शानदार गेंदबाजी की है और 13 विकेट चटका चुके हैं। इस सीजन दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले कुलदीप के खिलाफ बटलर को संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी। अब तक बटलर ने कुलदीप के खिलाफ 21 गेंदों में केवल 23 ही रन बनाए हैं और एक बार उनका शिकार बन चुके हैं।

दिल्ली द्वारा महंगे दाम में खरीदे गए शार्दुल ठाकुर अब तक गेंद से बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और बटलर भी उनकी खराब फार्म का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। बटलर ने अब तक शार्दुल के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी की है। उन्होंने शार्दुल के खिलाफ 39 गेंदों में 60 रन बनाए हैं, लेकिन इस बीच शार्दुल ने दो बार उनका विकेट भी हासिल किया है।

दिल्ली के ऑल राउंडर अक्षर पटेल लगातार किफायती गेंदबाजी करते आ रहे हैं और वह जरूरत पड़ने पर पावरप्ले में भी गेंदबाजी कर सकते हैं। पटेल के खिलाफ बटलर ने 33 गेंदों में 44 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now