Create

IPL में CSK के खिलाफ कैसा रहा है जोस बटलर का प्रदर्शन?

मौजूदा सीजन में जोस बटलर का बल्ला खूब चला है
मौजूदा सीजन में जोस बटलर का बल्ला खूब चला है

जोस बटलर (Jos Buttler) को छोटे प्रारूप के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है और उन्होंने यह बात आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी साबित की। इस सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए बतौर ओपनर बटलर ने शानदार फॉर्म दिखाई और टीम को कई मैचों में अपने दम पर बड़े स्कोर तक पहुँचाया। मौजूदा सीजन में बटलर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उनके नाम तीन शतक भी दर्ज हैं। आज यह बल्लेबाज एक बार फिर एक्शन में नजर आएगा जब राजस्थान रॉयल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा।

दोनों टीमों के बीच सीजन की पहली भिड़ंत से पहले आइये नजर डालते हैं आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जोस बटलर के प्रदर्शन पर।

इस बल्लेबाज ने 2018 से लेकर 2021 के बीच सीएसके के खिलाफ छह मुकाबले खेले हैं और इनमें 66.25 की बेहतरीन औसत से 265 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.71 का रहा। सीएसके के खिलाफ बटलर दो अर्धशतक लगा चुके हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 95 रन है। इस टीम के खिलाफ उन्होंने 29 चौके और आठ छक्के भी लगाए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ जोस बटलर का प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो अपनी टीम के लिए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ब्रावो ज्यादातर अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने आते हैं और बटलर पारी की शुरुआत करते हैं। इसका मतलब चेन्नई के दिग्गज गेंदबाज के सामने बटलर सेट हो चुके हैं। इसके बावजूद ब्रावो के खिलाफ उन्हें कामयाबी नहीं मिली है। कैरेबियाई गेंदबाज की 21 गेंदों में बटलर ने 25 रन बनाये हैं और दो बार अपना विकेट भी गंवा चुके हैं।

सीएसके के लिए पिछले कुछ मैचों में मोईन अली भी गेंदबाजी कर रहे हैं। हालांकि मोईन और बटलर का सामना कम ही हुआ है लेकिन बल्लेबाज को कोई परेशानी नहीं हुई है। उन्होंने मोईन की चार गेंदों में बिना आउट हुए 11 रन बनाये हैं।

चेन्नई के लिए इस सीजन डेब्यू करने वाले मुकेश चौधरी संयुक्त रूप से अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और वह पावरप्ले में विकेट निकालते आये हैं। ऐसे में जोस बटलर और मुकेश के बीच एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment