Create

IPL में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कैसा रहा है केएल राहुल का प्रदर्शन?

अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं राहुल (Photo Credit: IPL)
अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं राहुल (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। राहुल ने अब तक खेले पांच मुकाबलों में 132 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। आज रात को उनकी टीम लगातार पांच मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ उतरने वाली है।

मुंबई जहां सीजन की पहली जीत हासिल करने की तलाश में है तो वहीं लखनऊ की टीम सीजन की चौथी जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगाएगी। मुंबई के खिलाफ अब तक राहुल का बल्ला खूब चला है और वह इस मैच में भी अपने बल्ले की धार दिखाने की कोशिश करेंगे। आइए जानते हैं अब तक मुंबई के खिलाफ कैसा रहा है राहुल का प्रदर्शन।

राहुल ने अब तक जब भी मुंबई के खिलाफ खेला है तो उनका बल्ला खूब चला है। मुंबई के खिलाफ राहुल ने अब तक खेले 14 मैचों में 66 से अधिक की औसत के साथ 661 रन बनाए हैं। मुंबई के खिलाफ राहुल अब तक एक शतक और पांच अर्धशतक लगा चुके हैं। नाबाद 100 रन उनका मुंबई के खिलाफ सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर रहा है। मुंबई के खिलाफ 128 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाने वाले राहुल अब तक एक भी बार शून्य पर आउट नहीं हुए हैं।

मुंबई के प्रमुख तेज गेंदबाजों के खिलाफ राहुल का प्रदर्शन

मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह भले ही विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं, लेकिन अब भी वह टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। बुमराह के खिलाफ राहुल ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 84 गेंदों में 111 रन बना लिए हैं। इस बीच बुमराह ने दो बार राहुल का विकेट अपने नाम किया है।

बुमराह के अलावा मुंबई की टीम में जयदेव उनादकट एक और अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। उनादकट कोशिश करेंगे कि वह राहुल को रोक ले जाएं, लेकिन अब तक के आंकड़ों के मुताबिक राहुल उन पर भारी पड़े हैं। राहुल ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ 40 गेंदों में 72 रन बनाए हैं और उनादकट अब तक केवल एक ही बार राहुल का विकेट हासिल कर सके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment