IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कैसा रहा है एमएस धोनी का प्रदर्शन?

सनराइजर्स के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं धोनी (Photo Credit: IPL)
सनराइजर्स के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं धोनी (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (2022) के 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होने वाला है। दोनों टीमें इस सीजन अब तक एक भी मैच नहीं जीत सकी हैं। चेन्नई ने इस सीजन तीन मैच हारे हैं तो वहीं सनराइजर्स को भी दो मैचों में हार मिल चुकी है। चेन्नई के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इस सीजन अपनी टीम के लिए तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

धोनी ने अब तक हैदराबाद की फ्रेंचाइजी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और वह इसे जारी रखने की कोशिश करेंगे। आइए जानते हैं हैदराबाद के खिलाफ कैसा रहा है धोनी का प्रदर्शन।

धोनी ने SRH के खिलाफ 19 मैचों की 16 पारियों में लगभग 60 की औसत के साथ 477 रन बनाए हैं। SRH के खिलाफ धोनी का स्ट्राइक-रेट 147.67 का रहा है। धोनी इस टीम के खिलाफ सातवें सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

SRH के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ धोनी का प्रदर्शन

टीम के प्रमुख और सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस सीजन खेले दो मैचों में केवल एक ही विकेट मिला है, लेकिन वह काफी किफायती रहे हैं। भुवनेश्वर ने इस सीजन सात से कम की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। हालांकि, धोनी के खिलाफ गेंदबाजी करने में उन्हें हमेशा मुश्किल हुई है। धोनी ने भुवनेश्वर के खिलाफ 54 गेंदों में 93 रन बनाए हैं और दाएं हाथ के गेंदबाज भुवनेश्वर अब तक एक भी बार धोनी को आउट नहीं कर पाए हैं।

इस सीजन SRH के लिए सर्वाधिक चार विकेट लेने वाले टी. नटराजन ने धोनी को एक बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है, लेकिन धोनी ने उनके खिलाफ भी 200 से अधिक की स्ट्राइक-रेट के साथ रन बनाए हैं। धोनी ने नटराजन के खिलाफ आठ गेंदों में 17 रन बनाए हैं जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment