IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कैसा रहा है एमएस धोनी का प्रदर्शन?

एमएस धोनी ने मौजूदा सीजन में बल्ले से अच्छी फॉर्म दिखाई है
एमएस धोनी ने मौजूदा सीजन में बल्ले से अच्छी फॉर्म दिखाई है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने प्रशंसकों को कुछ बेहतरीन पारियां खेलकर जरूर खुश होने का मौका दिया। इस सीजन धोनी पहले ही मैच में अच्छे टच में दिखे और उन्होंने इसे लगभग पूरे सीजन बरकरार रखा। बीच में उन्होंने कुछ छोटी लेकिन प्रभावपूर्ण पारियां खेली। इस सीजन धोनी ने 13 मैचों की 12 पारियों में 34.33 की औसत से 206 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने 20 चौके और 9 छक्के लगाए हैं। धोनी आज इस सीजन आखिरी बार मैदान में नजर आएंगे, जब उनकी टीम का मुकबला राजस्थान रॉयल्स से होगा। धोनी ने राजस्थान के खिलाफ आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

दोनों टीमों के बीच आज होने वाले मुकाबले से पहले आइये राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धोनी के आंकड़ों पर नजर डालते हैं।

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एमएस धोनी ने 25 मुकाबलों में 41.25 की औसत और 129.58 के स्ट्राइक रेट से 495 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। वहीं नाबाद 75 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है।

राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ एमएस धोनी का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए नजर आये हैं और वह सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। धोनी और चहल का आमना-सामना कई बार हुआ है लेकिन मुकाबला बराबरी का ही रहा है। दिग्गज बल्लेबाज ने चहल की 63 गेंदों में 139.68 के स्ट्राइक रेट से 88 रन बनाये हैं लेकिन दो बार अपना विकेट भी खोया है।

इस सीजन ट्रेंट बोल्ट ने भी राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी लाइनअप में अहम भूमिका निभाई है। बोल्ट नई गेंद से काफी खतरनाक होते हैं लेकिन पुराणी गेंद से उतना असरदार नहीं रहते हैं और इसी वजह से धोनी ने इनके खिलाफ जमकर रन बटोरे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट की 40 गेंदों में दो बार आउट होकर 80 रन बनाये है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar