Create

IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कैसा रहा है क्विंटन डी कॉक का प्रदर्शन?

इस सीजन 200 से अधिक रन बना चुके हैं डी कॉक (Photo Credit: IPL)
इस सीजन 200 से अधिक रन बना चुके हैं डी कॉक (Photo Credit: IPL)

दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अब तक लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। डी कॉक इस सीजन 200 से अधिक रन बना चुके हैं और अपनी टीम के लिए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। आज रात को उनकी टीम का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा और इस मुकाबले में भी डी कॉक एक अच्छी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। आइए जानते हैं अब तक बैंगलोर के खिलाफ कैसा रहा है डी कॉक का प्रदर्शन।

डी कॉक ने बैंगलोर के खिलाफ खेले नौ मैचों में 40.22 की औसत के साथ 362 रन बनाए हैं। वह इस टीम के खिलाफ दो अर्धशतक और लीग में अपना इकलौता शतक भी लगा चुके हैं। बैंगलोर के खिलाफ 144 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाने वाले डी कॉक एक भी बार शून्य के स्कोर पर आउट नहीं हुए हैं।

बैंगलोर के मुख्य गेंदबाजों के खिलाफ डिकॉक का प्रदर्शन

बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अब तक डिकॉक के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है। सिराज ने डिकॉक को खुलकर रन नहीं बनाने दिया है। सिराज के खिलाफ डी कॉक ने अब तक 14 गेंदों में केवल 16 रन ही बनाए हैं और एक बार उनके खिलाफ आउट भी हो चुके हैं।

हर्षल पटेल ने पिछले कुछ समय में लगातार साबित किया है कि वह टी20 क्रिकेट के काफी बेहतरीन गेंदबाज हैं। पटेल को उनकी विविधताओं के लिए जाना जाता है। वह कोशिश करेंगे कि जल्दी से जल्दी डी कॉक को पवेलियन का रास्ता दिखा कर बैंगलोर का पक्ष मजबूत कर सकें। हालांकि, अब तक डिकॉक के खिलाफ वह अधिक प्रभावी गेंदबाजी नहीं कर सके हैं। डी कॉक ने उनके खिलाफ 30 गेंदों में 41 रन बनाए हैं और एक भी बार आउट नहीं हुए हैं।

ऑफ-स्पिन गेंदबाजी करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने डी कॉक को खामोश रखने में सफलता पाई है। मैक्सवेल के खिलाफ डी कॉक आउट तो नहीं हुए हैं, लेकिन 16 गेंदों में केवल 14 रन ही बना सके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment