Create

मैं हमेशा महमुदुल्लाह की तुलना MS Dhoni से करता था, पूर्व भारतीय खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

Australia v Bangladesh - ICC Men
Australia v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021

बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें महमुदुल्लाह (Mahmudullah) को शामिल नहीं किया गया है। यह निर्णय थोड़ा हैरान करने वाला है। इस बीच बांग्लादेश के कोच श्रीधरन श्रीराम ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा महमुदुल्लाह की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की है।

एक प्रेस वार्ता में श्रीराम ने कहा कि हमेशा उत्तराधिकारियों की तलाश करनी चाहिए। जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया है, मैंने हमेशा महमुदुल्लाह की तुलना धोनी से की है। उन्होंने धोनी की तरह ही नंबर 6 पर बल्लेबाजी की। उन्होंने बांग्लादेश के लिए कई मैच भी खत्म किए। धोनी हमेशा ऐसा नहीं कर सके। है ना? आपको खिलाड़ियों के उत्तराधिकारी के बारे में फैसला करना है। टीम में महमुदुल्लाह की भूमिका निभाने वाले किसी व्यक्ति को खोजने का यह सही समय है। यदि नए खिलाड़ी नहीं खेलते हैं, तो हमें कोई विकल्प नहीं मिलेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि महमुदुल्लाह को टी20 टीम से बाहर करना आसान काम नहीं था। वह बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा टी20 खेलने वाले खिलाड़ी हैं। मैं उनका सम्मान करता हूँ।

महमुदुल्लाह के अलावा नईम शेख को भी बांग्लादेश की टीम में जगह नहीं मिली। इस साल की शुरुआत में, महमूदुल्लाह ने कप्तानी खो दी और उनकी जगह शाकिब अल हसन को लिया गया। शाकिब अल हसन को जिम्मेदारी मिलने के बाद महमुदुल्लाह के लिए बतौर बल्लेबाज खेलने का काम ही बचा था। अब उनको बाहर करते हुए बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए बड़ा जोखिम लिया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, एबादत होसैन, हसन महमूद, नजमुल होसैन, नसुम अहमद।

रिज़र्व खिलाड़ी : शोरिफुल इस्लाम, रिषद होसैन, महेदी हसन और सौम्य सरकार

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment