Create

भारत के खिलाफ अपनी जबरदस्त गेंदबाजी के बाद वनिंदू हसरंगा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी वनिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली जीत के बाद अपनी गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वनिंदू हसरंगा ने बताया है कि गेंदबाजी के दौरान उनकी रणनीति क्या रहती है। उन्होंने कहा है कि वो हमेशा डॉट बॉल डालने की कोशिश करते हैं ताकि बल्लेबाजों पर दबाव बनाया जा सके।

वनिंदू हसरंगा ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए। हसरंगा के मुताबिक वो ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल डालने की कोशिश करते हैं। इससे उन्हें विकेट लेने में मदद मिलती है। मैच के बाद उन्होंने कहा,

विकेट स्लो थी और हमारे स्पिनर्स ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। जब मैं बॉलिंग करता हूं तो डॉट बॉल डालने की कोशिश करता हूं और उससे मुझे विकेट लेने में मदद मिलती है। फील्डिंग से भी मदद मिलती है। मैं काफी खुश हूं क्योंकि अन्य सभी खिलाड़ियों ने पूरी सीरीज के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया। वनडे और टी20 दोनों ही सीरीज में टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही वो सीरीज भी हार गए। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 81 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 15वें ओवर में 3 विकेट खो लक्ष्य हासिल कर लिया। 12 सालों में श्रीलंका ने पहली बार भारत को टी20 सीरीज में हराया है। इससे पहले 2009 में दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। भारतीय टीम में इस बार भी महज 5 बल्लेबाज खेल रहे थे और वे सभी फ्लॉप हो गए।

वनिंदू हसरंगा प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए

वनिंदू हसरंगा की अगर बात करें तो श्रीलंका की जीत में उनका काफी बड़ा योगदान रहा। उन्होंने तीन मैचों में 9.57 की औसत से कुल 7 विकेट चटकाए और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी 5.58 का रहा। यही वजह रही कि उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। दूसरे टी20 मुकाबले में बैटिंग के साथ भी उन्होंने श्रीलंका की जीत में अपना अहम योगदान दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment