Create
Notifications

"मैंने हमेशा शांति में कड़ी मेहनत की है और करता रहूंगा", हार्दिक पांड्या का बयान

हार्दिक पांड्या ने पूरी तरह फिट होकर लौटने का दावा किया है
हार्दिक पांड्या ने पूरी तरह फिट होकर लौटने का दावा किया है
Vivek Goel
visit

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने जनवरी 2016 में जब टीम इंडिया (India Cricket team) का प्रतिनिधित्‍व करना शुरू किया था तो अपनी ऑलराउंड प्रतिभा से खुद को साबित किया था। तब उन्‍होंने मिडिल ऑर्डर में रन बनाकर, गेंदबाजी में विकेट लेकर और शानदार फील्‍ड‍िंग करके अपनी जगह पक्‍की की।

पांड्या का करियर ऊपर की तरफ जा रहा था। मगर उन्‍हें तगड़ा झटका लगा जब कमर में चोट लगी और अक्‍टूबर 2019 में लंदन में उन्‍हें सर्जरी से गुजरना पड़ा।

इसके बाद हार्दिक पांड्या ने क्रिकेट में वापसी की, लेकिन बल्‍लेबाज बनकर। कुछ ही मौकों पर उन्‍होंने गेंदबाजी की। इस कारण उनकी जमकर आलोचना भी हुई। बहरहाल, अब हार्दिक पांड्या ने अपनी पूरी फिटनेस हासिल करने का मन बना लिया है और इसके लिए वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट होने के बाद भारतीय टीम में शामिल होना चाहते हैं और उनकी नजरें इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप में चयन पर लगी है।

हार्दिक पांड्या के हवाले से इकोनॉमिक टाइम्‍स ने कहा, 'मैंने हमेशा टीम के बारे में सोचकर अपनी तैयारियों में जल्‍दबाजी की। मगर इस बार मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से कुछ समय अपने लिए चाहिए। हमने बायो-बबल में काफी समय बिताया। सभी ने हमे सजह महसूस कराने की कोशिश की। बायो बबल में रहना बहुत मुश्किल है।'

इस बीच भारतीय ऑलराउंडर ने ध्‍यान दिलाया कि उन्‍हें कुछ समय अपने लिए चाहिए था ताकि अपने खेल पर काम कर सके। उसी समय हार्दिक पांड्या शांति में कड़ी मेहनत करना जारी रखना चाहते हैं।

हार्दिक पांड्या ने कहा, 'आप अपने परिवार से बहुत समय दूर रहते हो और यह आप पर भारी पड़ता है। मुझे अपने लिए समय चाहिए ताकि समझ सकूं कि किन क्षेत्रों पर मुझे काम करना है। मैं रोजाना दो सेशन कर रहा हूं। मैं हमेशा शांति में कड़ी मेहनत करता आया हूं और करता रहूंगा।'

हार्दिक पांड्या आगामी आईपीएल में नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद का नेतृत्‍व करते दिखेंगे।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now