क्रिकेट न्यूज: सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी पर भी दे रहे हैं पूरा ध्यान

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग ने कई ऐसे खिलाड़ी दिए है, जिन्होंने दुनियाभर में अपनी पहचान बना ली है। उनमें से एक अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान भी हैं। उनकी गेंदबाजी के सब कायल हैं। हर किसी बल्लेबाज के लिए उन्हें खेलना आसान बात नहीं है। अब राशिद भी आईपीएल का धन्यवाद करते हैं कि उनके हुनर को परखकर उन्हें इतना बड़ा प्लैटफॉर्म दिया गया।

राशिद खान ने कहा, " 2017 में मैंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। इससे पहले मुझे कोई नहीं जानता था। यह एक ऐसा मंच है, जहां आपने अगर अच्छा प्रदर्शन किया तो दुनिया आपको सिर आंखों पर बैठा लेगी। इसकी वजह यह है कि आईपीएल में दुनिया के टॉप खिलाड़ी खेलते हैं। साथ ही दुनिया की बेहतरीन टीमें होती हैं, जिससे आपका सामना होता है। इससे खिलाड़ी को आत्मविश्वास मिलता है। साथ ही उसे सीखने के लिए भी काफी कुछ मिलता है। मैं अपनी फ्रैंचाइजी हैदराबाद सनराइजर्स का धन्यवाद करूंगा कि उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया। टीम ने मेरी बहुत मदद की है। मैं जब पहली बार टीम से जुड़ा था, तभी से टीम मुझ पर विश्वास दिखा रही है।"

गेंजबादी के साथ बल्लेबाजी के सवाल पर राशिद ने कहा कि उनका बल्ला भी ठीक ठाक चल जाता है। यह कला उन्हें स्वभाविक तौर पर ही आई थी। उन्होंने कहा कि वो पहले बल्लेबाज बनना चाहते थे और फिर गेंदबाज। बल्लेबाजी उन्हें आकर्षित करती है। यही वजह है कि वो जितना वक्त गेंदबाजी को देते हैं, उतना ही वक्त बल्लेबाजी को भी देने की कोशिश करते हैं। स्पिन में कई तरह की वैरायटी लाने के सवाल पर राशिद ने कहा कि कुछ साल से उन्होंने अलग गति से लेग स्पिन डालनी सीखी है। अभ्यास के दौरान भी दो-तीन तरह की ग्रिप के साथ गेंदबाजी करने की कोशिश करते हैं। अब वो परिस्थितियों के मुताबिक गेंद को गति देते हैं। उनकी कोशिश रहती है कि वो मिश्रण के साथ गेंदबाजी करें।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now