मैं जसप्रीत बुमराह से बेहतर गेंदबाज हूं, अंडर-19 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे प्रोटियाज खिलाड़ी ने दिया चौंकाने वाला बयान

जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने
जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

अंडर-19 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज क्वेना मफाका ने भारत के दिग्गज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से अपनी तुलना को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। मफाका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने कई बेहतरीन यॉर्कर भी डाले। मैच के बाद जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो जसप्रीत बुमराह से बेहतर गेंदबाज हैं।

Under-19 World Cup के पहले मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 31 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 285/9 का मजबूत स्कोर बना दिया। टीम की तरफ से डेवन मराइस ने सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 40.1 ओवर में 254 के स्कोर पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से ज्वेल एंड्रू ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और शतक जड़ा। उन्होंने 96 गेंदों में 14 चौके और तीन छक्के की मदद से 130 रनों की पारी खेली। हालांकि, अन्य कोई बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं बना पाया और एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते गए, जिसकी वजह से टीम को हार मिली।

क्वेना मफाका ने जसप्रीत बुमराह से खुद को बताया बेहतर

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्वेना मफाका ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। उन्होंने अपनी जबरदस्त यॉर्कर गेंदों से कैरेबियाई बल्लेबाजों को क्रीज पर जमने का मौका ही नहीं दिया। मैच के बाद आईसीसी से बातचीत के दौरान मफाका ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जसप्रीत बुमराह काफी बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन शायद मैं उनसे बेहतर हूं।

क्वेना मफाका ने अपनी टीम के परफॉर्मेंस पर भी खुशी जताई और कहा कि जीत के साथ आगाज करके वो काफी खुश हैं। मफाका के मुताबिक उन्हें इस बात की काफी खुशी है कि वो इस पहले मैच में बेहतर करने में कामयाब रहे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता