Create

मैं राहुल द्रविड़ या एम एस धोनी से काफी अलग हूं, प्रमुख खिलाड़ी का आया बयान

Nitesh
संजू सैमसन (Photo Credit - IPLT20)
संजू सैमसन (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आईपीएल 2022 (IPL) में अपनी कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो नैचुरल रहने की कोशिश करते हैं और राहुल द्रविड़ और एम एस धोनी से काफी अलग हैं।

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा। टीम ने ग्रुप चरण में 14 में से 9 मैच जीते और आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर रहे। टीम 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची। वो ट्रॉफी भले नहीं जीत पाए लेकिन अपने खेल से सबको प्रभावित किया। राजस्थान रॉयल्स की इस सफलता के पीछे उनके कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी को भी बड़ा कारण माना जा रहा है। जिस तरह शांत होकर उन्होंने टीम की कप्तानी की उसकी काफी तारीफ हो रही है।

मैं किसी के स्टाइल को कॉपी नहीं करता - संजू सैमसन

राहुल द्रविड़ और एम एस धोनी की ही तरह संजू सैमसन भी काफी कूल रहते हुए कप्तानी करते हैं। हालांकि सैमसन का कहना है कि वो इन खिलाड़ियों को पसंद जरूर करते हैं लेकिन इनकी स्टाइल कॉपी नहीं करते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पिछले साल राजस्थान रॉयल्स का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद फिल्म डायरेक्टर बेसिल जोसेफ से बातचीत में उन्होंने कहा था "मैं द्रविड़ या धोनी या फिर किसी और से अलग हूं। मैं जितना हो सके नैचुरल रहने की कोशिश करता हूं। मैं पहले ये जानना चाहता हूं कि टीम का मूड कैसा है। अक्सर टीम काफी उत्साहित रहती है और इसी वजह से उन्हें ये बताने की जरूरत नहीं है कि आप अपना बेस्ट दीजिए। हर कोई अपनी तरफ से बेहतर प्रदर्शन करना चाहता है और इसलिए बताने की कोई जरूरत नहीं होती है।"

आपको बता दें कि संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 में बल्ले से काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 28.62 की औसत और 146.79 के स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment