IPL 2023 - मुझे काफी खुशी है कि भारत को अर्शदीप सिंह जैसा गेंदबाज मिला है...पाकिस्तान से आई बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
अर्शदीप सिंह काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं (Photo Credit - IPLT20)
अर्शदीप सिंह काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं (Photo Credit - IPLT20)

पंजाब किंग्स के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) आईपीएल 2023 (IPL) में जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे ना केवल उन्होंने भारत, बल्कि पाकिस्तान में भी लोगों को दीवाना बनाया हुआ है। उनकी गेंदबाजी से पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं। वसीम अकरम ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि अर्शदीप सिंह जैसा गेंदबाज भारत को मिल गया है जो काफी लंबा खेलेगा।

हाल ही में अर्शदीप सिंह ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में जिस तरह की गेंदबाजी की थी उसकी काफी तारीफ हुई थी। उन्होंने अपनी दो सटीक यॉर्कर गेंद से दो बार स्टंप को तोड़ दिया और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को इस ओवर में एक भी चौका नहीं लगाने दिया। उन्होंने बेहतरीन तरीके से रनों को डिफेंड किया और पंजाब को जीत दिलाई।

अर्शदीप सिंह को एशिया कप में देखकर मैं काफी प्रभावित हुआ था - वसीम अकरम

वसीम अकरम के मुताबिक अर्शदीप सिंह के पास लंबे समय तक भारतीय टीम की तरफ से खेलने की क्षमता है और वो काफी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

स्पोर्ट्सकीड़ा के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "अर्शदीप सिंह को जब पहली बार मैंने एशिया कप में देखा था तब काफी प्रभावित हुआ था। एक तो वो गेंद दोनों तरफ स्विंग कराते हैं। दूसरी बात ये है कि अभी इनकी उम्र ज्यादा नहीं है और जैसे-जैसे खेलते जाएंगे इनकी पेस बढ़ती जाएगी। जब आप 18, 19, 20 साल की उम्र में आते हैं तो पेस उसके बाद बढ़ती है। जितनी गेंदबाजी आप करेंगे, आपकी पेस उतनी ही बढ़ेगी। यही अर्शदीप के साथ हो रहा है। वो नई गेंद से भी विकेट ले रहे हैं और आखिर में आकर यॉर्कर भी जबरदस्त डाल रहे हैं। मैं उनके लिए काफी खुश हूं और साथ ही में भारत के लिए भी खुश हूं कि उन्हें एक ऐसा गेंदबाज मिला है जो आगे जाकर लंबा खेलेगा।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now